बिहार

bihar

ETV Bharat / state

साइंस में स्टेट टॉपर रोहिणी ने कहा- इंजीनियर बनकर करना चाहती हूं देश की सेवा

रोहिणी ने राजगीर विधानसभा के सरबहदी हाई स्कूल से इंटर की परीक्षा दी और स्टेट टॉपर बनी. उन्होंने विज्ञान संकाय में 94.6 फीसद अंक हासिल किए हैं. उन्हें 500 में से 473 अंक मिले हैं.

By

Published : Mar 31, 2019, 1:27 PM IST

स्टेट टॉपर को सम्मानित करते विधायक

नालंदा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शनिवार को इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. नालंदा की रहने वाली रोहिणी प्रकाश सूबे में अव्वल आयी. उन्होंने विज्ञान संकाय में 94.6 फीसद अंक हासिल किए हैं. उन्हें 500 में से 473 अंक मिले हैं. स्टेट टॉप करने से रोहिणी और उसके परिवार वाले बेहद खुश हैं. टॉप करने के बाद रोहिणी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

राजगीर विधायक रवि ज्योति, पूर्व विधान पार्षद राजू यादव ने रोहिणी के घर जाकर बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की.

रोहिणी को बधाई देते विधायक

इंजीनियर बन देश सेवा करना चाहती हैं रोहिणी
भविष्य की योजना पूछने पर रोहिणी ने इंजीनियर बनकर देश सेवा करने की बात बताई. हालांकि इंजीनियरिंग करने के बाद उसने आई.ए.एस बनने का प्रयास करने की बात कही.

रोहिणी का निजी जीवन
रोहिणी मध्यम वर्ग के परिवार से आती हैं. इसके पिता महेश प्रसाद पी.डब्लू.डी विभाग में इंजीनियर हैं और मोतिहारी में पदस्थापित हैं. उनकी मां गृहणी है. एक बड़ा भाई भेल्लौर में है जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. मालूम हो कि रोहिणी की प्राम्भिक शिक्षा बिहारशरीफ के कागजी मोहल्ला के बिहार पब्लिक स्कूल से हुई है. उसके बाद उसने सिमुलतला आवासीय विद्यालय से मैट्रिक की परीक्षा पास की. उसके बाद राजगीर विधानसभा के सरबहदी हाई स्कूल से उसने इंटर की परीक्षा दी और स्टेट टॉपर बनी.

क्या कहते हैं परिजन?
रोहिणी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल टीचर के साथ-साथ परिवार के सदस्यों को दिया. उसने कहा कि सभी लोगों ने पढ़ाई के लिए काफी प्रोत्साहित किया, जिस कारण आज यह सफलता हाथ लगी. पिता महेश प्रसाद ने कहा कि उन्हें यह उम्मीद थी कि उनकी बेटी सफलता जरूर हासिल करेगी. मैट्रिक में ही उन्होंने उम्मीद की थी कि रोहिणी टॉप करेगी लेकिन उस समय वह 86 प्रतिशत अंक ला सकी थी, उनका यह सपना बेटी ने इंटर की परीक्षा में पूरा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details