बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानें क्यों बिहार में अचानक बढ़ गई नारियल पानी की मांग, दुकानदारों ने भी बढ़ाए दाम

45 डिग्री तक पारा पहुंच चुका है. दोपहर में भीषण गर्मी होती है. लू की लहर भी अपने चरम पर है. इसीलिए इससे बचने के लिए नारियल पानी का सेवन कर रहे हैं.

By

Published : Jun 19, 2019, 6:23 PM IST

Updated : Jun 19, 2019, 6:37 PM IST

नारियल पानी पीते लोग

नालंदा: बिहार में लोगों को अब तक गर्मी से राहत नहीं मिली है. इस भीषण गर्मी से हर दिन लोगों की जान पर बात बनी हुई है. वहीं, लू की लहर से लोगों की लगातार मौत हो रही है. ऐसे में इस प्रकोप से बचने के लिए लोगों ने नारियल पानी को अपना सहारा बनाया है. वहीं, दुकानदारों ने भी नारियल पानी की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है.

गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों ने लिया नारियल पानी का सहारा

45 डिग्री तक पहुंचा पारा
भीषण गर्मी से बचने के लोगों ने नारियल पानी पीकर जिन्दगी बचाने को मजबूर हैं. जिले में 45 डिग्री तक पारा पहुंच रहा है. इससे बचने के लिए लोगों ने तरल पदार्थ का सेवन करना शुरू कर दिया है. इस गर्मी से आम जनजीवन व्यस्त है. लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों की लू से जान जा चुकी है.

तरल पदार्थ से मिलेगा लाभ
स्थानीय निवासी ने कहा कि 45 डिग्री तक पारा पहुंच चुका है. दोपहर में भीषण गर्मी होती है. लू की लहर भी अपने चरम पर है. इसीलिए इससे बचने के लिए नारियल पानी का सेवन कर रहा हूं. यहां हर रोज लू से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. इससे निजात पाने के लिए तरल पदार्थों का सेवन करना पड़ रहा है.

अब तक लू से हुई इतनी मौत
आपको बता दें कि बिहार में अब तक लू से मरने वालों की संख्या 176 तक पहुंच गई है. वहीं, सरकार ने लोगों को दोपहर के वक्त घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है.

Last Updated : Jun 19, 2019, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details