बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: पंचाने नदी के तेज बहाव में टूटा डायवर्सन, पुल निर्माण को लेकर अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जिले के पंचाने नदी के तेज बहाव में बिहार शरीफ के सोहसराय पुल के समीप बना डायवर्सन गुरुवार को टूट गया. डायवर्सन टूट जाने के बाद शुक्रवार को अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण किया.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:08 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 8:48 PM IST

Nalanda
Nalanda

नालंदा: जिले के पंचाने नदी के तेज बहाव में बिहार शरीफ के सोहसराय पुल के समीप बना डायवर्सन गुरुवार को टूट गया. जिसके कारण शहर के सोहसराय का बिहार शरीफ मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है. डायवर्सन टूट जाने के बाद शुक्रवार को अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण किया.

बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने लोगों को सुविधा के लिए आने जाने के लिए व्यवस्था करने का निर्देश दिया. अनुमंडल अधिकारी जनार्दन अग्रवाल ने बताया कि डायवर्सन टूटने के बाद लोगों की परेशानी नहीं हो इसके लिए कल तक व्यवस्था करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुल निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है. जिसको देखते हुए तत्काल पैदल और साइकिल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए नवनिर्मित पुल से आने जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया.

देखें रिपोर्ट

25 दिन के अंदर आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा पुल
वहीं वाहनों के आवागमन के लिए तत्काल वसार बीघा मार्ग से होकर बिहारशरीफ आने जाने की व्यवस्था की गई है. पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि पुल का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. 20 से 25 दिन के अंदर आवागमन के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. तत्काल कुछ काम बाकी है, जिसे पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की जा रही है.

Last Updated : Aug 18, 2020, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details