बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: जिलाधिकारी की सराहनीय पहल, अधिकारियों-कर्मचारियों को शराब से दूर रहने की दिलाई शपथ

जिलाधिकारी ने कहा जब अधिकारी वर्ग शराब के गतिविधियों से दूर रहेंगे. तब इस कानून का असली डर लोगों में बैठेगा. इसके बाद अवैध कारोबारियों पर शिकंजा और भी तेजी से कसा जाएगा.

By

Published : Jul 29, 2019, 2:12 PM IST

अधिकारियों ने लिया शराब न छुने का शपथ

नालंदा: जिले के समाहरणालय परिसर में शराब सेवन से दूर रहने के लिये शपथ समारोह का आयोजन किया गया. इसमें जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह सहित सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बिहार में पूर्णरूप से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन अवैध कारोबारियों की ओर से इसकी बिक्री जारी है. जिसे रोकने के लिए शपथ समारोह का आयोजन किया गया.

अधिकारियों ने ली शराब न छूने का शपथ

अधिकारियों ने शराब नहीं छूने की ली शपथ
दरअसल बिहार में शराब कारोबारी बढ़ते ही जा रहे हैं. आए दिन बड़ी मात्रा में शराब तस्कर पकड़े जाते हैं. शराब बंदी के लिए समय-समय पर सरकार की ओर से जागरुकता अभियान चलाया जाता है. साथ ही समय-समय पर छापेमारी की जाती है. शराब कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया जाता है. फिर भी इसकी बिक्री धड़ल्ले से जारी है. जिसपर लगाम लगाने के लिए नालंदा के जिलाधिकारी और अधिकारियों ने शपथ ग्रहण किया.

लोगों में हो शराब प्रतिबंध कानून का डर
इस समारोह का उद्देश्य यह था कि शराब का सेवन नहीं करना है. वहीं, लोगों को भी सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करना है. जिलाधिकारी ने बताया कि जब अधिकारी शराब की गतिविधियों से दूर रहेंगे. तब इस कानून का डर लोगों में भी बैठेगा. इसके बाद अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details