बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालन्दाः सात निश्चय योजना में कमीशन के नाम पर मुखिया कर रहा दादागिरी

मुखिया ने वार्ड सदस्य से योजना की राशि में 30% कमीशन की मांग की थी और उसके बाद ही खाते में रुपये के स्थानांतरण की बात कही. मुखिया की कमीशनखोरी की बात का ऑडियो रिकॉर्डिंग भी है.

By

Published : Nov 21, 2019, 5:01 PM IST

मुखिया कर रहा दादागिरी

नालंदाः जिले में सात निश्चय योजना में मुखिया की तरफ से कमीशन मांगने के नाम पर दादागिरी करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला हिलसा प्रखंड के अकबरपुर पंचायत का है. जहां पंचायत मुखिया ने अकबरपुर की वार्ड 9 की सदस्य लालती देवी से सात निश्चय योजना में काम पूर्ण कराने के बावजूद योजना की राशि का स्थानांतरण वार्ड सदस्य के खाते में नहीं किया. जबकि वार्ड सदस्य की तरफ से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना का कार्य पूरा हो चुका है.

कमीशन के नाम पर दादागिरी
मुखिया ने वार्ड सदस्य से योजना की राशि में 30% कमीशन की मांग की थी और उसके बाद ही खाते में रुपया स्थानांतरण करने की बात कही. हालांकि मुखिया की कमीशनखोरी की बात का ऑडियो रिकॉर्डिंग भी है. वार्ड सदस्य ने इस मामले में जिलाधिकारी से शिकायत भी की है. लेकिन योजना की राशि नहीं देने से बाकी का काम अधर में लटक गया है. जिससे वार्ड के ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.

सात निश्चय योजना में कमीशन के नाम पर मुखिया कर रहा दादागिरी

मुखिया ने आरोपों को किया खारिज
इस तरह का मामला जिले में कोई नया मामला नहीं है अक्सर सात निश्चय योजना में मुखिया के तरफ से मारपीट के बाद दबंगई का मामला सामने आते रहता है. वहीं इस मामले में मुखिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details