बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: मंत्री श्रवण कुमार ने किया PCC सड़क का उद्घाटन, बोले- न्याय के साथ हो रहा विकास

जिले में पीसीसी सड़क का उद्धाटन करने आये ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है कि सूबे में 100 लोगों से ज्यादा की आबादी वाले सभी गांवों को भी पक्की सड़क से जोड़ा जाए.

By

Published : Sep 19, 2019, 3:09 AM IST

नालंदा

नालंदा: जिले में नूरसराय प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत के विशंभर बीघा गांव से राजा बीघा गांव तक पक्की सड़क का उद्घाटन किया गया. इस सड़क का उद्धाटन ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार के साथ सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया. इस दौरान मंत्री ने राज्य सरकार की जमकर तारीफ की.यह सड़क 1 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से बनये गए हैं.

सड़क का उद्घाटन करने पहुंचे मंत्री और सांसद

सभी गांव के सड़क से जोड़ने की योजना
ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है कि सूबे में 100 लोगों से ज्यादा की आबादी वाले सभी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ा जाए. कोई भी गांव सड़क से वंचित नहीं रहना चाहिए.

मंत्री श्रवण कुमार के साथ सांसद कौशलेंद्र कुमार और उपस्थित लोग

सड़क निर्माण से विकास की गति में आती है तेजी
मंत्री ने विकास के बारे में बात करते हुए कहा कि सड़क के निर्माण से विकास की गति में तेजी आती है. वहीं, सड़क बन जाने से किसानों को अपने उपजाये गए फसल को बाजारों तक ले जाने में सहूलियत होगी. इसके अलावा जरूरतमंद या मरीज को तत्काल अस्पताल ले जाने में आसानी होगी. सड़क के बन जाने से गांव में आवागमन की सुविधा बेहतर हो जाती है.

सड़क का उद्धाटन करते मंत्री श्रवण कुमार

हर क्षेत्र में हो रहा है विकास- मंत्री
मंत्री श्रवण कुमार ने सरकार की नीतियों के बारे में बताता हुए कहा कि बिहार सरकार सिर्फ सड़क ही नहीं हर क्षेत्र में विकास का काम कर रही है. सरकार के द्वारा सात निश्चय योजना के तहत राज्य के हर वार्ड में पीने का शुद्ध पानी, शौचालय, पक्की नाली-गली, पीसीसी ढ़लाई सड़क बनाने का काम करवाया जा रहा है. साथ ही हर गांव में बिजली भी पहुंचाई गई है. किसानों के लिए बिजली का स्पेशल फीडर बनाया जा रहा है ताकि उन्हें सिंचाई करने में काफी सहूलियत हो.

न्याय के साथ हो रहा विकास- सांसद
इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में न्याय के साथ विकास हो रहा है. बिहार में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details