बिहार

bihar

ETV Bharat / state

IG सुनील कुमार पहुंचे नालंदा, बोले- पुलिस अभिरक्षा में मौत के नियमों का हो रहा है पालन

पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले को लेकर आईजी सुनील कुमार नालंदा पहुंचे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नियम के अनुसार कार्यपालक दंडाधिकारी इंक्वेस्ट किया गया है.

By

Published : Jul 12, 2019, 10:53 PM IST

नालंदा

नालंदा: आईजी सुनील कुमार जिले में पुलिस कस्टडी में गणेश रविदास की मौत मामले की जांच करने पहुंचे. आईजी ने वहां इस मामले की कई बिंदुओं पर जांच की. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अभिरक्षा में मौत के बाद जो भी कानूनी प्रावधान है, उसे पूरी तरह से पालन किया जा रहा है.

सुनील कुमार ने कहा कि गणेश रविदास की मौत थाना परिसर में ही हुई है. इसकी सूचना के तुरंत बाद थाने पर एसपी पहुंचे. इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नियम के अनुसार कार्यपालक दंडाधिकारी इंक्वेस्ट किया गया है. शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की टीम ने किया, इसकी वीडियोग्राफी भी की गई, इसमे सभी प्रावधानों का पालन किया गया है.

आईजी सुनील कुमार का बयान

एफएसएल की टीम भी पहुंची
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों ने नगरनौसा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, एएसआई बिजेंदर राय और चौकीदार संजय पासवान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. तीनों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज जेल दिया है. इस मामले की जांच में एफएसएल की टीम भी बुलाई गई थी.

पुलिस हिरासत में हुई थी मौत
बता दें कि नगरनौसा थाना में गणेश रविदास नाम के एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. उसके परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है. उसके परिजनों ने थानाध्यक्ष से दो पुलिसकर्मियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी. वहीं, यह मामला पूरे प्रदेश में गरमा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details