बिहार

bihar

नालंदा: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, विदेश से आए लोगों की हो रही है जांच

By

Published : Mar 13, 2020, 10:23 PM IST

नालंदा में विदेश से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. हालांकि, इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए हैं. बावजूद इसके डॉक्टरों की टीम लगातार इनका मेडिकल जांच कर रही है.

nalanda
नालंदा में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

नालंदा: जिले में कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है. जिसके बाद से जिले में स्वास्थ्य विभाग पूरे अलर्ट मोड में आ गया है. जिले में फिलहाल कोरोना के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इसको लेकर विभाग की ओर से तैयारियां शुरू है.

स्वास्थ्य विभाग कर रहा तैयारी
बिहारशरीफ सदर अस्पताल और पावापुरी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां 10-10 बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा राजगीर और हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां 5-5 बेड की व्यवस्था की गई है. साथ ही, कोरोना वायरस से बचने के लिए जिले में लोगों को एन-95 मास्क भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं, जिले में विदेश से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है.

देखें रिपोर्ट

लोगों के स्वास्थ्य की हो रही है जांच
जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी कुमार रविरंजन विगत 19 फरवरी को ईरान से लौटे हैं. इसके अलावा विगत 1 मार्च को वियतनाम से सिलाव के सारीलचक गांव निवासी अमरनाथ वर्मा लौटे हैं. वहीं, बिहारशरीफ निवासी कुमार रणवीर बांग्लादेश से लौटे हैं. जहां इन सब पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से निगरानी रखी जा रही है. हालांकि, इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए हैं. बावजूद इसके डॉक्टरों की टीम लगातार इनका मेडिकल जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details