बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत रेल कारखाना कर्मियों ने लगाई दौड़

नालंदा में सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम के तहत योगाभ्यास कराया गया और दौड़ लगाई गई. इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य कारखाना प्रबंधक दिलीप कुमार ने किया.

By

Published : Aug 26, 2020, 4:57 PM IST

Run for unity
रन फॉर यूनिटी

नालंदा(हरनौत):जिले के हरनौत सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य कारखाना प्रबंधक की ओर से फीता काटकर किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में कारखाने के सैकड़ों कर्मचारी और उनके बच्चों ने भाग लिया. फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत सबसे पहले सैकड़ों कर्मचारी ने आरपीएफ के स.अ. निरीक्षक संत सिंह के नेतृत्व में व्यायाम और योगा किया.

कारखाना कर्मियों ने लगाई दौड़
वहीं, इसके बाद दौड़ का कार्य शुरू किया गया. जिसमें एडमिन बिल्डिंग से पूरे रेलवे कॉलोनी का चक्कर लगाते हुए सभी रेलवे ग्राउंड में इकट्ठा हुए. जहां कार्यक्रम के समापन में मुख्य कारखाना प्रबंधक ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखना है. उन्होंने सभी से रोजाना अपनी दिनचर्या में दौड़, कसरत, योगाभ्यास जैसी गतिविधि को शामिल करने की अपील की. उत्पादन अभियंता ने कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों का आभार प्रकट किया और खेल अधिकारी रोहित सिंह की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

रेल कर्मियों ने लगाई दौड़

2 अक्टूबर को मेगा रन का आयोजन
खेल सचिव रंजीत पोद्दार ने भारत सरकार के खेल मंत्रालय की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रम के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर के दिन सभी डिवीजन की भांति सडिमका हरनौत में भी मेगा रन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सभी विभाग के सभी कर्मचारी और परिवार शामिल होंगे. कार्यक्रम में मुख्य कारखाना प्रबंधक दिलीप कुमार, कार्मिक अधिकारी एकेसिंह, उत्पादन अभियंता संतोष कुमार, एएमएम उज्जवल कांत, सीडब्ल्यूआई संत सिंह, सभी खेल सचिव, यूनियन और एसोसिएशन के सदस्य सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details