बिहार

bihar

नालंदा: महिला का अधजला शव बरामद, चाचा पर लगा हत्या का आरोप

By

Published : May 28, 2021, 3:06 PM IST

नालंदा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है. घटना जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के महानंपुर शाहपुर गांव की है. जहां जमीन विवाद के कारण चाचा पर अपनी भतीजी को जला कर मारने (murder case) का आरोप लगा है. पुलिस (bihar police) ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर बाकियों की तलाश में जुटी है.

नालंदा
नालंदा

नालंदा: जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के महानंपुर शाहपुर गांव से शुक्रवार को पुलिस ने महिला का एक अधजला शव बरामद किया. महिला की पहचान गांव निवासी सुरेंद्र सिंह के 45 वर्षीय पुत्री विभा देवी के तौर पर हुई. जानकारी के अनुसार सुरेंद्र सिंह का अपने भाई बृजमोहन सिंह के साथ जमीन विवाद चल रहा था जिसके वजह से सुरेंद्र प्रसाद की पत्नी की मौत पहले ही हो चुकी थी. सुरेंद्र प्रसाद के दो बेटियों में से बड़ी बेटी विभा अक्सर अपने पिता की देखरेख और मिलने के लिए गांव आया करती थी. सिर्फ दो बेटियां होने के कारण उनके भाई बृजमोहन सिंह की नजर सुरेंद्र सिंह के जमीन पर थी जिसको लेकर कई वर्षों से दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था.

ये भी पढ़ें :रोहतास: CRPF जवान हत्याकांड में पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

हत्या कर लाश को जलाने की कोशिश की गई
आरोप है कि गुरुवार की रात्रि बृजमोहन सिंह व उसके पुत्र ने मिलकर सुरेंद्र सिंह की बेटी विभा की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बरामद लाश रस्सी से बंधी हुई थी जिससे पता चलता है कि मृतका को जलाने के पहले उसके पैर-हाथ रस्सी से बांध दिया गया हो. यहां तक कि पुलिस को चकमा देने के लिए किसी दूसर जगह जलाकर शव को वहां लाकर रख दिया गया था.

संपत्ति विवाद के कारण चाचा पर हत्या का आरोप
गौरतलब है कि दर्ज प्राथमिकी में विभा के बेटे विकास कुमार ने कहा कि मेरे नाना के भाई बृजमोहन सिंह उनका बेटा चितरंजन कुमार सम्पति के हिस्सा को हड़पना चाहते हैं. इस सम्पति विवाद को लेकर हिलसा कोर्ट में वर्ष 2003-04 से टाइटलसूट चल रहा है. ये लोग बराबर जान मारने की धमकी देते हैं. मृतका के पुत्र विकास कुमार ने बृजमोहन सिंह, चितरंजन कुमार, रानी देवी, पूनम देवी, प्रियेश कुमार व पीयूष कुमार के खिलाफ जलाकर हत्या कर देने का आरोप लगा प्राथमिक दर्ज करवाया है.

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक आरोपी रानी देवी को गिरफ्तार किया है. अन्य अभियुक्तों के गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है. जल्द ही सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details