बिहार

bihar

नालंदा: दिव्यांगों के बीच बांटे गये उपकरण, वर्चुअल रूप से केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम को किया संबोधित

By

Published : Jan 10, 2021, 5:01 PM IST

बिहार शरीफ के सोगरा हाई स्कूल के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांगों के बीच उपकरण वितरित किया गया. सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के एडिप योजना के अंतर्गत दिव्यांग जनों के लिए सहायक उपकरणों का निशुल्क वितरण किया गया. वर्चुअल रूप से मुख्य अतिथि और केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने सभा को संबोधित कर केंद्र सरकार की जन उपयोगी योजनाओं की चर्चा की.

divyang in nalanda
divyang in nalanda

नालंदा: एडिप योजना के अंतर्गत दिव्यांगों के बीच सहायक उपकरणों का निशुल्क वितरण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के समाज एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत वर्चुअल रूप से जुड़े. समारोह की अध्यक्षता नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार और अतिथि के रूप में हरनौत के विधायक और पूर्व मंत्री हरि नारायण सिंह, पूर्व मंत्री श्रवण कुमार उपस्थित थे. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर अतिथियों द्वारा किया गया.

ये भी पढ़ें-गोपालगंज: 10 घंटे में तीन लोगों की हत्या, दहशत में शहरवासी

दिव्यांगों के बीच उपकरण वितरित
वर्चुअल रूप से मुख्य अतिथि व केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने सभा को संबोधित किया. और केंद्र सरकार की जन उपयोगी योजनाओं की चर्चा की. तीसरी बार नालंदा में सांसद कौशलेंद्र कुमार के प्रयास से यह शिविर लगाया गया. इस कार्यक्रम में सभी दिव्यांग जनों से अनुरोध किया कि वे सभी योजना का लाभ उठाएं और आत्मनिर्भर बने. इस दौरान दिव्यांगजनों के बीच उपकरण वितरित किये गये.

दिव्यांगों के बीच उपकरण का वितरण

दिव्यांगों का बढ़ाया गया मनोबल
समारोह को संबोधित करते हुए नालंदा के विधायक और पूर्व मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नालंदा में इस तरह के कार्य दिव्यांगों के सम्मान में सराहनीय कदम है. भारत सरकार एवं बिहार सरकार दिव्यांगजनों के लिए बहुत कार्य की है और बहुत सारी लाभकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है. विधान पार्षद रीना यादव ने कहा कि दिव्यांगजन आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं एवं निशुल्क उपकरण मुहैया कराने से इन्हें सहारा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details