बिहार

bihar

By

Published : Feb 5, 2020, 10:32 PM IST

ETV Bharat / state

नालंदाः डोर स्टेप डिलीवरी वाहन को DM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि खाद और उपभोगता संरक्षण विभाग की ओर से खाद्य की डिलीवरी डीलर के डोर स्टेप तक की जाती है. वाहनों को यहां से रवाना किया गया. खाद्यान्न की कालाबाजारी को रोकने के लिए ऐप लॉन्च किया गया है.

nalanda
nalanda

नालंदाः राष्ट्रीय खाद सुरक्षा के अंतर्गत डोर स्टेप डिलीवरी के लिए परिचालित वाहनों को डीएम योगेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. वाहनों को फूलों और फ्लेक्स से सजाया गया है. साथ ही इस पर एक आकर्षक जिंगल भी लगाया गया है.

राज्य खाद्य निगम ने खाद्यान्न के उठाव और परिवहन एवं निर्गमन को पारदर्शी बनाने के लिए एसएफसी मॉनिटरिंग ऐप और एसएफसी अन्नपूर्णा ऐप बनाया गया है. इसके माध्यम से गोदाम पर वाहन पर कितने बोड़े अनाज लोड किए गए और जन वितरण प्रणाली के दुकान पर किनती बोड़ी अनाज उतरी, इसका सारा विवरण सार्वजनिक किया जाएगा. साथ ही वाहनों के निकलने और पहुंचने का समय भी बताया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं शिकायत
डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि खाद एवं उपभोगता संरक्षण विभाग की ओर से खाद्य की डिलीवरी डीलर के डोर स्टेप तक की जाती है. वाहनों को यहां से रवाना किया गया. इसके बैनर पर एक टोल फ्री नंबर भी है. जिन्हें इस में कुछ भी गड़बड़ी लगे वो इस नंबर पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं. खाद्यान्न की कालाबाजारी को रोकने के लिए ऐप लॉन्च किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details