बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद तेज, पेवर ब्लॉक बिछाने का काम शुरू

पेवर ब्लॉक बिछाने का काम नगर निगम के पास वाली सड़क से ही शुरू किया गया है. बिहारशरीफ नगर निगम की महापौर वीणा कुमारी, उपमहापौर शर्मीली परवीन और नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने काम का निरीक्षण किया.

By

Published : Aug 19, 2019, 8:48 PM IST

स्मार्ट सिटी के लिए पेवर ब्लॉक बिछाने का काम शुरू

नालंदा: स्मार्ट सिटी का दर्जा प्राप्त कर चुके बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र में इसका काम शुरू कर दिया गया है. फिलहाल सड़कों के किनारे पेवर ब्लॉक बिछाने का काम शुरू किया गया है. पूरे शहर में करीब एक करोड़ की लागत से यह लगाया जाएगा.

स्मार्ट सिटी के लिए पेवर ब्लॉक बिछाने का काम शुरू

शहर को स्मार्ट बनाने में एक अहम कदम
शहर को स्मार्ट बनाने की दिशा में यह एक अहम कदम माना जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में स्मार्ट सिटी के काम में और तेजी आएगी. पेवर ब्लॉक बिछाने का काम नगर निगम के पास वाली सड़क से ही शुरू किया गया है. बिहारशरीफ नगर निगम की महापौर वीणा कुमारी, उपमहापौर शर्मीली परवीन और नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने काम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान संवेदक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये गए. पेवर ब्लॉक लगाने के कई फायदे हैं.

जानकारी देते नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल

सभी गलियों में बिछाया जाएगा पेवर ब्लॉक
अधिकारियों ने बताया कि पेवर ब्लॉक गिरते भूजल स्तर को बचाने में मददगार साबित होगा. वहीं ड्रेनेज सिस्टम को भी मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी. साथ ही सड़कों पर मौजूद अतिक्रमण को हटाने की राह भी आसान हो जाएगी. इस क्षेत्र की सभी सड़कों पर यह काम किया जाना है. फिलहाल एक करोड़ की लागत से आज इसकी शुरुआत कर दी गयी है. इसके अलावा शहर की सभी गलियों में भी पेवर ब्लॉक बिछाया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details