बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 19, 2023, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

'भारत तीसरी बार जीतेगा क्रिकेट वर्ल्ड कप' विराट कोहली के हमशक्ल की भविष्यवाणी

India Vs Australia Final: वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज फाइनल का महा मुकाबला खेला जाना है. वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का जो दबदबा इस बार देखने को मिला है उसको लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक आशान्वित हैं कि वर्ल्ड कप भारत ही जीतेगा. नालंदा के 'विराट कोहली' ने वीडियो जारी कर भारत की जीत की दुआ की. पढ़ें, विस्तार से.

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल
क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल.

नालंदा: बिहार के नालंदा में 'विराट कोहली' रहते हैं. जब वह सड़क या क्रिकेट मैदान में जाते हैं तो उसे देख लोग 'कोहली-कोहली' चिल्लाने लगते हैं. सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने के लिए दौड़ पड़ते हैं. दरअसल, ये पूर्व कप्तान विराट कोहली नहीं, बल्कि बिहार शरीफ के रहने वाले मुशर्रफ आजम हैं. इनकी शक्ल हूबहू विराट कोहली से मिलती है. उनकी कद काठी और शक्ल मिलने के कारण लोग उन्हें विराट समझ लेते हैं. आज वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है तो, बिहार के कोहली ने इसको लेकर कुछ भविष्यवाणी की है.

आज फाइनल मुकाबला खेला जा रहाः वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए बिहार के विराट उर्फ़ मुशर्रफ़ आज़म ने कहा है कि भारत ODI वर्ल्ड कप को तीसरी बार जीतने जा रहा है. मुशर्रफ आजम ने कहा 1983, 2011 के बाद भारत 2023 में कप पर कब्जा जमाएगा. बता दें कि आज रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 05 अक्टूबर से शुरू हुई थी.

भारत तीसरी बार कप जीतेगाः मुशर्रफ की मानें तो दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगा. इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली का यह दूसरा विश्व कप फाइनल मुकाबला खेलेंगे. इससे पहले साल 2011 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला था जिसमें इन्होंने 35 रनों की अहम पारी खेला था. इस मौके पर नालंदा के विराट उर्फ़ मुशर्रफ़ आज़म ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली और इंडियन टीम पर परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में रहा है उससे पूरा उम्मीद है कि भारतीय टीम ODI वर्ल्ड कप तीसरी बार जीतेगी.

बिहार के कोहली ने जीत की कामना कीः मुशर्रफ ने एक वीडियो जारी कर भारतीय टीम की जीत की कामना की. उसने यह भी बताया कि क्यों भारत इस जीत का हकदार है. मुशर्रफ के अनुसार कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. आज भी विराट के बल्ले से सेंचुरी की उम्मीद करता हूं. इसके साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि आज इस मैच को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई जाने मानें नामचीन हस्तियां शामिल होंगे. जिससे खिलाड़ियों का उत्साह वर्धक होगा.

बिहार में प्रतिभा की कमी नहींः मुशर्रफ ने कहा कि अगर आज बिहार के राजगीर में क्रिकेट स्टेडियम बन गया होता तो शायद यह नज़ारा और भी अलग होता. यहां भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उसे निखारने के लिए पड़ोसी राज्य झारखंड की तर्ज़ पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम होने चाहिए. यहां पर्यावरण का एक अलग ही नज़ारा दिखने को मिलता. मुशर्रफ़ आज़म नालंदा मुख्यालय बिहाशरीफ़ के इमादपुर मोहल्ला निवासी हाजी मो. अस्मत आज़म के पुत्र हैं. वे बिहाशरीफ़ में रेडीमेड कपड़े का व्यवसाय करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः 'वर्ल्ड कप जीतकर क्रिकेट का बादशाह बनेगा भारत', टीम इंडिया के लिए रोहतास में हवन पूजन और कीर्तन

इसे भी पढ़ेंः BJP नेता का भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान, विश्व कप जीतने पर मिलेगा एक-एक प्लॉट

इसे भी पढ़ेंः 'मेरा इंडिया क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत जाए, छठी मइया से करेंगे कामना'- गंगा घाट पर छठ व्रतियों ने कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details