बिहार

bihar

नालंदा में चोरों ने मंदिर से उड़ाए लाखों के जेवरात, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

By

Published : Nov 17, 2022, 3:21 PM IST

नालंदा में मंदिर में चोरी का सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage of theft in temple) सामने आया है. घटना जिले के हिलसा थाना क्षेत्र की है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. इस मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज की गई है. पढ़ें पूरी खबर.

मंदिर में लाखों की चोरी
मंदिर में लाखों की चोरी

नालंदा:बिहार के नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के शहरी इलाके में प्राचीन माता महाकाली मंदिर से लगभग दो लाख की बेशकीमती समान और नगदी चोरी (Theft in temple in Nalanda) हुई है. देर रात चोरों ने चाहर दिवारी के सहारे मंदिर में प्रवेश कर दान पेटी से नगद सहित दो लाख की जेवर चोरी कर लिया. चोरी की ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

ये भी पढ़ें- पूर्णिया के प्रसिद्ध माता स्थान मंदिर से हुई चोरी, लाखों के गहने और दान पेटी ले उड़े चोर

मंदिर में लाखों की चोरी

मंदिर में लाखों की चोरी: घटना की जानकारी सुबह जब मंदिर के पुजारी को लगी तो उन्होंने परिसर में लगी सीसीटीवी कैमरे को देखा. जिसके बाद चोरी की वारदात का पता चला. मंदिर के संरक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि माता काली की प्रतिमा से सोने का जीभ, सोने का 3 पीस हथिया, 3 जोड़ा चांदी का पायल, चांदी का कटोरा और ग्लास के अलावे दान पेटी में रखे पैसा और बेशकीमती अंगूठी का दर्जनों पत्थर भी चोरी की गई है.

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात: इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद हिलसा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है. मंदिर में भीषण चोरी की घटना से सिर्फ शहरवासी दहशत में हैं, बल्कि सुरक्षा पर भी लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं. आखिर थाना से महज कुछ दूरी पर मुख्य मार्ग में स्थिर प्राचीन माता महाकाली मंदिर जब सुरक्षित नहीं है, तो आम लोग कैसे सुरक्षित रहेंगे. घटना के बाद हिलसा थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज: ग्रामीणों ने पुलिस पर चोरी के लगाये गंभीर आरोप, सड़क जामकर किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details