बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदाः कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक ANM ने सर्वे से किया इंकार

प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे सदर अस्पताल के कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. रविवार को चिकित्सा पदाधिकारी समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

By

Published : Apr 20, 2020, 4:26 PM IST

nalanda
nalanda

नालंदाः बिहार शरीफ प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से कर्मियों में हड़कंप मच गया है. इसी क्रम में जिले में एएनएम ने डोर-टू-डोर सर्वे करने से इंकार कर दिया है. उनकी मांग है कि जब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आ जाती वे लोग सर्वे करने नहीं जाएंगी.

अब तक नहीं हुई जांच
एएनएम ने कहा कि हम लोग अपने चिकित्सा पदाधिकारी के संपर्क में आए हैं और कोरोना वायरस अफेक्टेड एरिया में जाकर सर्वे कर रहे हैं. ऐसे में यह संक्रमण हमें भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि कल से हम लोग जांच करवाने के लिए घूम रहे हैं. लेकिन अभी तक हम लोगों की जांच नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि किसी एक को भी संक्रमण होने से ये सबमें फैल सकता है. इसलिए रिपोर्ट आने के बाद ही सर्वे का काम शुरू होगा.

ANM ने सर्वे से किया इंकार

300 लोगों को किया गया चिन्हित
वहीं, बिहार शरीफ सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. उदय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक डीएम, एसपी सिविल सर्जन समेत कई पदाधिकारियों की जांच की जा चुकी है. सोमवार से सदर अस्पताल के कर्मी और प्रखंड के कर्मियों की जांच शुरू की गई है. जिनमें अब तक 300 लोगों को चिन्हित किया जा चुका है.

कर्मियों में दहशत का माहौल
बरहाल प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे सदर अस्पताल के कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. दरअसल, रविवार को चिकित्सा पदाधिकारी समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details