बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: स्वेताम्बर जैन मंदिर में कन्हैया कुमार ने किया विश्राम, ABVP ने चलाया शुद्धिकरण अभियान

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में सैनिकों के शहीद होने पर कुछ उपद्रवी तत्व जेएनयू में जश्न मनाते है. कन्हैया कुमार उन्हीं में से एक है. ऐसे नेता हमारे देश और नौजवानों के लिए खतरा है. स्वेताम्बर जैन मंदिर पावन स्थान है. यहां पर कन्हैया जैसे नेता के कदम रखने से यह अशुद्ध हुआ है.

By

Published : Feb 18, 2020, 5:59 AM IST

स्वेताम्बर जैन मंदिर में कन्हैया कुमार ने किया विश्राम
स्वेताम्बर जैन मंदिर में कन्हैया कुमार ने किया विश्राम

नालंदा: जन-गण-मन यात्रा के दौरान सीपीआई नेता कन्हैया कुमार शनिवार की देर रात पावापुरी स्थित स्वेताम्बर जैन मंदिर के यात्री विश्रामगृह में रूके थे. इसके बाद बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मंदिर को गंगाजल से छिड़क कर शुद्धिकरण अभियान चलाया. कार्यकर्ताओं ने हाथों में गंगाजल लेकर पूरे मंदिर परिसर में गंगाजल छिड़का और हवन पूजा भी की.

'सैनिकों के शहीद होने पर जेएनयू मे होता है जश्न'
मौके पर एबीवीपी कार्यकर्ता गुलशन कुमार ने कहा कि देश में सैनिकों के शहीद होने पर कुछ उपद्रवी तत्व जेएनयू में जश्न मनाते है. कन्हैया कुमार उन्हीं में से एक है. ऐसे नेता हमारे देश और नौजवानों के लिए खतरा है. सीपीआई नेता टुकड़े-टुकड़ें गैंग के सदस्य हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि स्वेताम्बर जैन मंदिर पावन स्थान है. यहां पर कन्हैया जैसे नेता के कदम रखने से यह अशुद्ध हुआ है. इस वजह से मंदिर में शुद्धिकरण अभियान चलाया गया.

पेश है एक रिपोर्ट

कन्हैया पर पहले भी कई बार हो चुका है हमला
बता दें कि हाल के दिनों में कन्हैया कुमार और उनके काफिले पर हमला करने की कई वारदातें सामने आई हैं. इससे पहले उनपर लखीसराय में चप्पल फेंकी गई थी. वहीं, सुपौल जिले में भी जनसभा के बाद जा रहे कन्हैया के काफिले पर लोगों ने -पत्थरों से हमला किया था. इस हमले में कन्हैया कुमार समेत उनके ड्राइवर को काफी चोटें आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details