बिहार

bihar

वैशाली: महाशिवरात्रि को सोनपुर के बाबा हरिहरनाथ मंदिर से निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा

By

Published : Feb 20, 2020, 7:02 PM IST

शिवरात्रि के दिन मैट्रिक परीक्षा और रोजा का नमाज होने के चलते अनुमंडल एसडीएम शम्भूशरण पांडेय ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था और आपसी भाई चारे की वजह से शिवरात्रि शोभायात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाएगी.

vaishali
vaishali

वैशाली: शुक्रवार को महाशिवरात्रि पूजा के अवसर पर सोनपुर के विश्व प्रसिद्ध बाबा हरिहरनाथ मंदिर से सुबह 11 बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी. भव्य शिव बारात में बैंड-बाजे और हाथी-ऊंट के साथ दर्जनों झांकियां भी शामिल होंगे. शिव बारात में हजारों लोगों के शामिल होने का अनुमान है.

सोनपुर स्थित बाबा हरिहर नाथ धाम

'बड़े पैमाने पर आयोजित होगी शोभायात्रा'
मंदिर समिति सचिव विजय सिंह ने बताया कि यहां हर साल महाशिवरात्रि पूजा बड़े पैमाने पर मनाई जाती है. पूजा को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं, मंदिर पुजारियों की मानें तो इस बार सोनपुर की शिवरात्रि पूजा पहले के मुकाबले काफी आकर्षण होगी. सुबह 11 बजे से मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी जो शहर के विभिन चौक-चौराहे से होते हुए एनएच 19 से वापस मंदिर लौटेगी.

पेश है पूरी रिपोर्ट

'सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद'
वहीं, इस दिन मैट्रिक परीक्षा और जुमे के नमाज होने के चलते अनुमंडल एसडीएम शम्भूशरण पांडेय ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था और आपसी भाई चारे की वजह से शिवरात्रि शोभायात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details