बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में बढ़ रही है डेंगू के मरीजों की संख्या, DM ने बुलाई मीटिंग

जिले में बढ़ते डेंगू के मरीज को संख्या को देख जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को दिशा निर्देश जारी किया है. वहीं, मुजफ्फरपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल संचालकों की मीटिंग बुलाई है. जिससे डेंगू के मरीजों के बारे में जानकारी मिल सके.

By

Published : Oct 25, 2019, 1:33 PM IST

डेंगू के मरीज

मुजफ्फरपुरः जिले में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. इससे स्वास्थ्य महकमे की बेचैनी भी बढ़ गई है. जिलाधिकारी के मुताबिक अब तक जिले में 35 मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं मुजफ्फरपुर शहर के वार्ड संख्या 40 में एक ही परिवार के तीन लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है. जबकि पूरे मुहल्ले में 10 लोग इससे पीड़ित हैं. डेंगू पीड़ित सरकारी अस्पताल में इलाज के नाम पर खानापूर्ति की बात कह रहे हैं.

शहर में किया जा रहा छिड़काव

बता दें कि जिले में मौसम में बदलाव के साथ डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ा है. इसके मरीज शहर से लेकर गांवों तक मिल रहे हैं. वहीं, एसकेएमसीएच के ओपीडी में गुरुवार को डेंगू के दस संदिग्ध मरीज इलाज के लिए पहुंचे. माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वायरोलॉजी लैब में जांच के पश्चात दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. पीड़ित मरीज नगर थाने के सिकंदरपुर निवासी रामचंद्र साह (70) और सिवाईपट्टी बेलाही लच्छी का ऋति कुमार (20) शामिल हैं. डेंगू पीड़ितों की बढ़ती संख्या से आम लोग भयाक्रांत हैं. आलम यह है कि मामूली बुखार होने पर भी लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं.

देखिए रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने बुलाई बैठक
डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने अलर्ट जारी किया है. पीएचसी प्रभारियों को गांवों में जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. इसके मरीज मिलने पर जांच कराने की बात कही है. दूसरी तरफ बचाव के लिए फॉगिंग कराने की सख्त हिदायत दी गई है. वहीं जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि डेंगू बुखार के संबंध में स्वास्थ्य विभाग को हिदायत दी गई है. जरूरी जगहों पर छिड़काव करने का भी निर्देश दिया गया है. वहीं, मुजफ्फरपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल संचालकों की मीटिंग बुलाई है. जिससे डेंगू के मरीजों के बारे में जानकारी मिल सके.

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष

ABOUT THE AUTHOR

...view details