बिहार

bihar

मानवता की मिसाल: थाना प्रभारी ने खून देकर बचाई युवक की जान, कहा- 'निभाया अपना फर्ज'

By

Published : Apr 7, 2020, 2:39 PM IST

युवक को अपना खून देकर उसकी जान बचाने वाले थाना प्रभारी धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने इंसानियत का फर्ज निभाया है. कभी संकट के समय उनके परिवार को भी खून की जरूरत पड़ी थी. उनके परिवार को किसी अनजान व्यक्ति ने मदद की थी. इसलिए हर व्यक्ति को अपना फर्ज निभाना चाहिए.

मुजफ्फरपुर
पुलिसवाले ने बचाई जान

मुजफ्फरपुर: बिहार पुलिस की खराब छवि को लेकर हमेशा सवाल उठता रहा है, लेकिन आज भी पुलिस के कुछ लोग इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं जो समाज के दूसरे लोगों के लिए उदाहरण बन जाता है.

कुछ इसी तरह की इंसानियत की मिसाल पेश की है मुजफ्फरपुर के मुशहरी के थाना प्रभारी धर्मेन्द्र ने. जिन्होंने अपने कर्तव्य और फर्ज की जिम्मेदारी को निभाते हुए जीवन और मौत के बीच झूल रहे एक युवक को अपना खून देकर उसकी जान बचाई.

खून देकर पुलिस ने बचाई युवक की जान
दरअसल गंभीर रूप से बीमार एक युवक की जान खतरे में थी. उसे जान बचाने के लिए तुरंत 'ए' पॉजिटिव खून की जरूरत थी. जिसकी जानकारी मुसहरी थाना प्रभारी को मिली. जिसके बाद थाना प्रभारी तुरंत थाने से एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने युवक को अपना खून देकर उसकी जान बचाई. पुलिस के इस मानवीय रूप को देखकर बीमार युवक के परिजनों के आंखों में आंसू आ गए. उनका कहना था कि पुलिस की इस पहल को दिल से सलाम करते हैं.

'अपना फर्ज निभाया'
युवक को अपना खून देकर उसकी जान बचाने वाले थाना प्रभारी धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने इंसानियत का फर्ज निभाया है. कभी संकट के समय उनके परिवार को भी खून की जरूरत पड़ी थी. उनके परिवार को किसी अनजान व्यक्ति ने मदद की थी. इसलिए हर व्यक्ति को अपना फर्ज निभाना चाहिए. ऊपरवाला सबकी मदद करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details