बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश ने 105 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन, कहा- AES को लेकर चल रही लड़ाई

सीएम नीतीश ने कहा कि एईएस बीमारी को लेकर सरकार की ओर से सामाजिक-आर्थिक सर्वे कराया गया. प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर काम शुरू हो गया है.

By

Published : Sep 24, 2019, 6:03 PM IST

कार्यक्रम में बोले सीएम

मुजफ्फरपुर: जिले के एसकेएमसीएच में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 105 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एईएस से दो स्तर पर लड़ाई चल रही है. उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था में बेहतरी करने की बात कही.

मुजफ्फरपुर पहुंचे सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों में जागरुकता की कमी है. सरकार के स्तर से लड़ाई जारी है. लेकिन, लोगों को भी जागरूक होना होगा. श्री कृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल परिसर में 105 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एईएस के प्रति जागरुकता के लिए एएनएम से लेकर जीविका तक को लगाया गया है.

कार्यक्रम में बोले सीएम

सरकार हर स्तर पर कर रही कोशिश
सीएम ने कहा कि एईएस बीमारी को लेकर सरकार की ओर से सामाजिक-आर्थिक सर्वे कराया गया. प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर काम शुरू हो गया है. जो लोग बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं, उन्हें सरकार की योजना के तहत सुविधा दी जा रही है. इससे पीड़ित परिवार के बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था भी की जा रही है. साथ ही उनको सभी योजनाओं से भी जोड़ा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर में CM नीतीश की गाड़ी पर फेंकी गई स्याही, दिखाए काले झंडे

ये लोग रहे मौजूद
मुख्यमंत्री ने 100 बेड की क्षमता वाले गहन शिशु चिकित्सा इकाई और आंतरिक जलापूर्ति सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया. साथ ही 100 बेड की क्षमता वाले मातृ शिशु अस्पताल भवन और 136 बेड के छात्रावास के अलावा 40 यूनिट ट्यूटर आवास भवन का भी उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, उद्योग मंत्री श्याम रजक, नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, सांसद अजय निषाद और वीणा देवी मौजूद रहे.

नीतीश कुमार ने किया शिलान्यास और उदघाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details