बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित होगा मुजफ्फरपुर जंक्शन

सोनपुर मंडल का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन मुजफ्फरपुर वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में होगा विकसित होगा. जहां सभी प्रकार की सुविधाएं मिलेगी. इसके लिए पीएमओ की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:24 PM IST

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर: सोनपुर मंडल के तहत आने वाले मुजफ्फरपुर जंक्शन का दिन जल्द बहुरेगा. अब इस व्यस्तम रेलवे जंक्शन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा. पीएमओ ने इसकी मंजूरी दे दी है. जिसके तहत रेलवे की रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी इस जंक्शन को स्मार्ट स्टेशन के रूप में डेवलप करेगा.

मुजफ्फरपुर जंक्शन

यात्री सुविधाओं का विस्तार हाेगा
खाली जगहों पर मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स के अलावा मल्टीस्टाेरी पार्किंग बनाने समेत अन्य कई प्रकार की यात्री सुविधाओं का विस्तार हाेगा. पुरानी बिल्डिंग काे ताेड़कर नई बिल्डिंग बनाई जाएगी. वही जंक्शन परिसर के दाेनाें तरफ के सर्कुलेटिंग एरिया काे पूर्ण सुरक्षित जाेन के रूप में विकसित किया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

पीएमओ से मिली हरी झंडी
पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने साेनपुर मंडल से जंक्शन के बारे में ड्राइंग के साथ विस्तृत ब्योरा मांगा है. जिसके बाद सोनपुर रेल मंडल के द्वारा जंक्शन के सभी 14 विभागाें से स्टेशन के विकास से संबंधित सुझाव मांगे गए है. पीएमओ की स्वीकृति मिलने के बाद साेनपुर मंडल के साथ जाेन के अधिकारी उत्साहित हैं. बताया जाता है कि रेल लैंड डेवलपमेंटअथॉरिटी ने रेल डीआरएम सोनपुर से आठ पेज के प्राेफार्मा के साथ विस्तृत रिपाेर्ट मांगी है.

मुजफ्फरपुर जंक्शन

ये भी पढ़ें- पटना जंक्शन पर जिला प्रशासन ने शुरू की कोरोना की जांच

तोड़ी जाएगी पुरानी बिल्डिंग
रेलवे सूत्रों के अनुसार जंक्शन की पुरानी बिल्डिंग काे ताेडकर नई बिल्डिंग के साथ मल्टीस्टाेरी कॉमर्शियल माॅल, कॉम्प्लेक्स, पार्किंग के साथ यात्री सुविधाओं का विकास हाेगा. इसके लिए रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मंडल के सभी विभागाें से उपलब्ध सुविधाओं की विस्तृत ड्राइंग के साथ ब्याेरा मांगा है.

मुजफ्फरपुर जंक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details