बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: सकरा में पैराशूट उम्मीदवार से नाराज JDU कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, RJD को दिया समर्थन

सकरा विधानसभा क्षेत्र से बाहरी को टिकट देने की बात कह कर जेडीयू के दर्जनों कार्यकर्ता ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया और महागठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान भी किया.

By

Published : Oct 19, 2020, 12:51 PM IST

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर(सकरा): विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इसके बाद टिकट नहीं मिलने के कारण बागी हुए नेता अपने दल के खिलाफ ही मोर्चा खोल रहे हैं. इसी क्रम में सकरा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों जदयू कार्यकर्ताओं ने एक साथ सामूहिक इस्तीफा दे दिया और सकरा विकास मंच का गठन कर महागठबंधन के उम्मीदवार उमेश कुमार राम को समर्थन करने का ऐलान किया.

एक ओर जहां टिकट नहीं मिलने से विभिन्न दलों के अंदर अंतर्कलह जारी है. वहीं, महागठबंधन कार्यकर्ताओं की सकरा प्रखंड में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता राजद के वरीय कार्यकर्ता मिश्रीलाल राय ने की जबकि संचालन कांग्रेस नेता मोहम्मद इश्तियाक ने किया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जदयू के इन कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
जदयू के इस्तीफा देने वाले सभी कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पार्टी ने सकरा विधानसभा क्षेत्र से स्थानीय कार्यकर्ता को नजरअंदाज कर बाहरी को अपना प्रत्याशी बनाया है. जिसके बाद जदयू के राज्य पार्षद सदस्य हरिओम कुशवाहा, पूर्व मंत्री शीतल राम, अनिल राम, अशोक चौधरी, संजय पासवान, जदयू प्रखंड अध्यक्ष रवि भूषण कुमार, मुरौल प्रखंड अध्यक्ष देव कुमार, संयोजक सुरेश भगत समेत दर्जनों कार्यकर्ता ने पार्टी से सामूहिक इस्तीफा दे दिया. बैठक की अध्यक्षता रवि भूषण तथा संचालन देव कुमार ने किया.

महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने किया बैठक
सकरा प्रखंड के एक निजी स्कूल परिसर में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता राजद के वरिष्ठ कार्यकर्ता मिश्रीलाल राय ने की जबकि संचालन कांग्रेस नेता मो. इश्तियाक ने किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला परिषद के सदस्य सुरेश राय ने कहा कि महागठबंधन के सभी कार्यकर्ता पूरी तरह से एकजुट होकर नीतीश सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

वहीं, राजद नेता मिश्रीलाल राय ने कहा कि तमाम लोगों को एकजुट होकर महागठबंधन के उम्मीदवार को विजयी बनाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है. बैठक में मो. फैयाज, मो. रियाज, मो. दिलकश, शशि भूषण प्रसाद, पप्पू यादव, नंदलाल राय, भोला ठाकुर, कृष्नंदन राय, मिंटू राय, पिंटू राय, सीता देवी, विनती देवी, राजू साह, सुरेश राय, हसन नासिर, तेतर पासवान, संतोष कुमार महमूद आलम, सुरेश साह , बलीराम, मोहम्मद इश्तियाक अंजुम, अनीता देवी, मो. मासुम समेत दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details