बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: बोचहां में लोन माफी की मांग को लेकर CPI माले ने किया प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर बोचहां में सैकड़ों लोन धारक महिलाएं और माले कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला. इस दौरान महिलाओं ने सरकार से लोन माफी की मांग की. वहीं, प्रखंड विकास अधिकारी की ओर से मांग पूरी करने का आश्वासन दिया गया.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:35 PM IST

Male performed
माले ने किया प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर(बोचहां ): भाकपा माले और एपवा के नेतृत्व में प्रखंड पार्टी कार्यालय से सैकड़ों लोन धारक महिलाएं और माले कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला. इस दौरान प्रखंड मुख्यालय गेट पर जमकर प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही प्रखंड विकास अधिकारी को मांग पत्र सौंपा गया. जिसमें लॉकडाउन की स्थिति में बेरोजगारी और आर्थिक संकट से जूझ रही गरीब महिलाओं ने लोन माफी की मांग की है.


गरीबों के लोन की हो माफी
कार्यकर्ताओं ने कहा कि कॉरपोरेट घरानो को हजारों करोड़ लोन एनपीए कर दिया गया और बैंक की भरपाई सरकारी खजाने से की गई. ऐसे में अगर उनकी भरपाई की गई तो फिर गरीबों का लोन भी माफ किया जाना चाहिए. जिससे हमारी मदद हो सके. मांग पत्र में 31 मार्च 2021 तक लोन वसूली पर रोक लगाने की मांग की गई है. साथ ही सवाल किया गया कि जब रिजर्व बैंक ने 31 अगस्त 2020 तक वसूली पर रोक लगा रखी थीतो फिर माइक्रो फाइनेंस कंपनी जबरन लोन कैसे वसूल रही है.

बीडीओ ने दिया आश्वासन
प्रखंड विकास अधिकारी की ओर से आश्वासन दिया गया कि कंपनियों की सूची उपलब्ध करावाकर हम उसे नोटिस करते हैं. इसके बाद मांग पत्र को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे. जुलूस का नेतृत्व प्रखंड सचिव रामबालक साहनी और इसकी अध्यक्षता वीरेन्द्र पासवान ने की. कार्यक्रम के मौके पर राम नंदन पासवान, सुलेखा देवी, रीता देवी, मुन्नी देवी, इंद्रजीत कुमार, विन्देश्वर साह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details