बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: चमकी बुखार से बच्चे की मौत! देर शाम कराया गया था भर्ती

मुजफ्फरपुर में इस साल चमकी बुखार से होने वाले मौत का पहला मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार ,इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई.

By

Published : Apr 5, 2021, 10:34 AM IST

Updated : Apr 5, 2021, 11:07 AM IST

muzaffarpur
चमकी बुखार से बच्चे की मौत

मुजफ्फरपुर: जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक बच्चे की मौतचमकी बुखारके कारण हो गई है. हालांकि अभी बच्चे की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार चमकी बुखार से पीड़ित बच्चे को देर रात एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया. यह मामला रविवार के देर रात का बताया जा रहा है. बता दें कि बच्चे की मौत को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. बच्चे को रविवार की देर शाम चमकी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसे भी पढ़ें:AES से निपटने की तैयारी का जायजा लेने मुजफ्फरपुर पहुंचे प्रत्यय अमृत

जानकारी के अनुसार, इस साल चमकी बुखार से होने वाले मौत का यह पहला मामला है. गौरतलब है कि बिहार में गर्मी के दिनों में चम​की बुखार का कहर अक्सर देखने को मिलता है. 2019 में इस बीमारी ने बिहार में हजारों मांओं की गोद सूनी कर दी थी. तब से ही सरकार की ओर से यह दावे किए जाते रहे हैं कि वो गर्मी के सीजन से ही चमकी बुखार को लेकर तैयार रहती है. लेकिन बावजूद इस दावे के चमकी बुखार हर साल अपना कहर बरपा जाता है.

Last Updated : Apr 5, 2021, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details