बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: भक्तों के लिए खुला बाबा गरीब नाथ मंदिर, श्रद्धालुओं की जुटी भीड़

बाबा गरीब नाथ मंदिर (Baba Garib Nath Temple) श्रद्धालुओं के लिए खुल गया है. मंदिर में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्तों को प्रवेश दिया जा रहा है. मंदिर के पुजारी ने कहा कि संक्रमण कम होने के बाद बिहार सरकार ने मंदिर को सोमवार से आम भक्तों के लिए खोलने का निर्देश दिया था. मंदिर के खुलते ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Feb 7, 2022, 5:50 PM IST

भक्तों के लिए खुला बाबा गरीब नाथ मंदिर
भक्तों के लिए खुला बाबा गरीब नाथ मंदिर

मुजफ्फरपुर:बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Bihar) की रफ्तार कम हो गई है. संक्रमण दर में कमी आने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन में छूट मिली है. सोमवार से मंदिर, मॉल, पार्क सहित कई चीजों में छूट दी गई है. मुजफ्फरपुर जिले के प्रसिद्ध बाबा गरीब नाथ मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया गया (Baba Garib Nath Temple Open For Devotees) है. मंदिर खुलने के साथ ही सुबह से ही पूजा-पाठ करने के लिए भक्तों की भीड़ मंदिर की ओर आने लगी.

ये भी पढ़ें-जमीन के अंदर लेटकर आदि शक्ति की उपासना करते हैं गराती बाबा, एक बूंद पानी भी नहीं करते ग्रहण

बाबा गरीब नाथ मंदिर खुलने के साथ ही मंदिर के आसपास के फूल और प्रसाद की दुकानें खुलने से एक बार फिर से रौनक लौट आई है. तरह-तरह की फूलों और विभिन्न प्रकार के प्रसाद से दुकानें सजी हैं. भक्त भोलेनाथ का दर्शन करने और पूजा पाठ करने मंदिर पहुंच रहे हैं.

गरीब नाथ मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक ने कहा कि करीब एक माह के बाद संक्रमण की दर कम होने के कारण सरकार और जिला प्रशासन की ओर से मंदिर खोलने की छूट दी गई है. कोरोना काल में सबसे अधिक मंदिर और मठों के आसपास अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले छोटे-छोटे दुकानदार सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, लेकिन खुशी की बात है कि अब मंदिर आम भक्तों के लिए खोल दिया गया है.

पुजारी ने कहा कि मंदिर के आसपास के छोटे-छोटे दुकानदार इससे काफी खुश हैं और उनका व्यवसाय अब फिर से शुरू हो गया है. मंदिर के अंदर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूजा-पाठ कराया जा रहा है. मंदिर के पुजारी ने भक्तों से आग्रह किया है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पूजा पाठ करें.

ये भी पढ़ें-महाशिवरात्रि के दिन सुबह से ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, मंदिरों में लगी भक्तों की लंबी कतार

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details