बिहार

bihar

श्मशान के शेड निर्माण में अनियमियतता का आरोप, लोगों ने की जांच की मांग

By

Published : Jan 11, 2021, 3:13 PM IST

मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड की रामपुर कृष्ण पंचायत के वार्ड 7 में श्मशान घाट के शेड निर्माण में अनियमितता व गुणवत्ता की अनदेखी करने का मामला सामने आया है. जिसको लेकर बंधुआ मुक्ति मोर्चा की जिला संयोजिका रिंकू देवी ने जांच की मांग की है.

Sakra block
शेड निर्माण

मुजफ्फरपुर:सकरा प्रखंड की रामपुर कृष्ण पंचायत के वार्ड 7 में श्मशान घाट के शेड निर्माण में अनियमितता व गुणवत्ता की अनदेखी करने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, 14वीं योजना से 8 लाख की लागत से हो रहे शेड निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी का आरोप उपमुखिया उदय शंकर शर्मा (गुड्डू) ने लगाया है. वहीं, पंचायत में हो रहे विकास के कार्य में श्मशान घाट में शेड निर्माण में घटिया रॉ मटेरियल से कराने की बात कही है. कार्य की लागत के 90 फीसदी निकासी के बाद भी शेड का कार्य अभी अधूरा है.

जांच की मांग
उन्होंने कहा कि अविलंब पदाधिकारी इसकी जांच कर कार्रवाई करें. इसके बाद अच्छी गुणवत्ता की मटेरियल से कार्य शुरू कराया जाए. वहीं स्थानीय वार्ड सदस्य जयंती देवी ने कहा कि हमारे पंचायत में शेड निर्माण में भारी घोटाला हुआ है. इसकी राशि के कुछ साल पहले निकासी के बाद भी कार्य अभी अधूरा है और जो भी कार्य किया गया है, वह काफी घटिया कच्चा माल से कराया गया है.

देखें रिपोर्ट.

घटिया सामग्री से निर्माण कार्य
वहीं, मुखिया पति पंकज ठाकुर साफ तौर कहना है कि अच्छी गुणवत्ता की मटेरियल से कार्य कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, मुखिया द्वारा वार्ड सात में 8 लाख की लागत से एक श्मशान घाट में शेड का निर्माण हो रहा है. निर्माण कार्य में मापदंडों पर खरे नहीं उतरे हैं. उपसरपंच का कहना है कि मार्च में 5 लाख की निकासी की गई है इसके बावजूद घटिया सामग्री से निर्माण कार्य कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details