बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राहत भरी खबर: मुंगेर में आज नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित मरीज

बिहार के मुंगेर से कोरोना को लेकर राहत की खबर आयी है. मुंगेर से रविवार को 2372 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

By

Published : Dec 15, 2020, 10:09 PM IST

सिविल सर्जन डॉ. पुरुषोत्तम कुमार
सिविल सर्जन डॉ. पुरुषोत्तम कुमार

मुंगेरः जिले में रविवार को 2372 संदिग्धों की कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे. जिसमें किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है. जो जिले के राहत की खबर है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि 2372 संदिग्ध लोगों के सैंपल के जांच रिपोर्ट में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले. यह एक अच्छा संकेत है, जिले में कोरोना की रफ्तार अब कम हो गई है.

2372 संदिग्धओं का लिया गया था सैंपल

एंटीजन किट पटना लैब ट्रू-नेट
1993 309 70

नहीं मिले कोरोना पॉजिटिव
आज कोरोना जांच की रिपोर्ट में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले. जिले के सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि रविवार को एंटीजन किट से 1993, पटना से 309 और ट्रू नेट से 70 संदिग्ध लोगों के स्वैब का सैंपल जांच के लिए लिया गया था. आज सभी की जांच रिपोर्ट आयी है. जांच में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं. उन्होंने बताया कि जिले में 2000 से अधिक लोगों का सैंपल में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिलना यह अच्छा संकेत है. मुंगेर जिले में अब तक दो लाख 50 हजार, दो सौ 79 संदिग्ध लोगों की जांच की गयी है. जिसमें 3884 संक्रमित मरीज मिले थे. वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केस 40 हैं. कोरोना से जिले में अब तक 49 लोगों की मौत हुई है.

लापरवाही न बरतें

सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आ जाती तब तक कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी लोग हमेशा मास्क का प्रयोग करें. सोशल डिस्टेंस को अपनाएं. कोरोना को लेकर लापरवाही न बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details