बिहार

bihar

मुंगेर नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल जारी, शहर में गंदगी का अंबार

By

Published : Nov 26, 2019, 11:27 PM IST

नगर निगम सफाईकर्मियों 12 सूत्री मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. हड़ताल की घोषणा के बाद से शहर की सफाई व्यवस्था ठप्प पड़ गई है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में कचरों का अंबार लगा है.

munger
मुंगेर नगर निगम सफाईकर्मियों की हड़ताल

मुंगेर:नगर निगम कर्मियों की अनिश्चीतकालीन हड़ताल जारी है. सफाईकर्मियों की हड़ताल की घोषणा के छह दिन बीत चुके हैं. हड़ताल के कारण शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. इस के कारण शहर में जगह-जगह कूड़ों का अंबार लगा है. सड़कों पर फैली गंदगी के कारण शहरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, नगर निगम के आयुक्त ने सफाई कर्मियों से हड़ताल तोड़ने की अपील की है. हड़तालकर्मियों के मुताबिक अब तक कई बार निगम के अधिकारियों के साथ वार्ता कर चुके हैं. लेकिन नगर आयुक्त और मेयर महज आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करवा देते हैं. वहीं इस मामले में नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री की माने तो हड़ताल समाप्त करवाने के लिए सफाईकर्मियों से वार्ता की जा रही है. बहुत जल्द हड़ताल समाप्त हो जायेगा.

मुंगेर नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करते सफाईकर्मी

सफाईकर्मियों के प्रताड़ना से शुरू हुआ हड़ताल
हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारियों के संबंध में नगर निगम कर्मचारी संघ के महामंत्री ब्रह्मदेव महतो ने अपनी मांग के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह मामला सफाईकर्मियों के प्रताड़ना से उठा है. दैनिक मजदूरों की मजदूरी सवा चार सौ रुपया करने की मांग है. इसके अलावा सफाईकर्मियों के हित में जरुरी मांगे पूरी होने तक हड़ताल पर रहेंगे.

मुंगेर नगर निगम

ABOUT THE AUTHOR

...view details