बिहार

bihar

मुंगेरः आचार संहिता उल्लंघन मामले में 9 प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Dec 17, 2022, 10:54 PM IST

मुंगेर में जमालपुर नगर परिषद में चुनाव को लेकर नौ प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज (FIR on 9 candidates in Munger) की गई. एसडीओ के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. पढ़ें पूरी खबर..

मुंगेर में आचार संहिता का उल्लंघन
मुंगेर में आचार संहिता का उल्लंघन

मुंगेरःबिहार के मुंगेर के जमालपुर नगर परिषद चुनाव में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन (violation of code of conduct in Munger) मामले में 11 प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले को लेकर नगर परिषद जमालपुर के 9 प्रत्याशियों पर पुलिस प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ेंः बिहार निकाय चुनाव 2022: थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, 18 दिसंबर को मतदान

जमालपुर सीओ ने दर्ज कराई प्राथमिकीः आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले को लेकर आदर्श थाना जमालपुर के थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि जिन प्रत्याशियों पर एफआईआर की गई हैं. इनमें तीन मुख्य पार्षद प्रत्याशी, 4 उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी और 2 पार्षद प्रत्याशी हैं. सदर एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल एवं एसडीपीओ राजेश कुमार के निर्देश पर जमालपुर अंचलाधिकारी जयप्रकाश ने प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बिना आदेश के प्रचार वाहन दौड़ रहे थेः वहीं प्रत्याशियों पर दर्ज हुए प्राथमिकी के बारे में आदर्श थाना जमालपुर के थाना अध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि नगर परिषद चुनाव को शांतिपूर्ण एवं भय मुक्त करवाने को लेकर क्षेत्र में भ्रमण किया जा रहा था. इसी क्रम में बिना आदेश के प्रचार वाहन, जिसमें दो स्कार्पियो,दो मोटरसाइकिल और एक टोटो (ई-रिक्शा) सहित बैनर पोस्टर जप्त करते हुए कार्रवाई की गई है.

तीन मुख्य पार्षद प्रत्याशी पर प्राथमिकी:थाना अध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने बताया कि जिन प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उनमें मुख्य पार्षद प्रत्याशी पार्वती देवी,रिभा कुमारी और गीता देवी शामिल हैं. वहीं उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी में अंजली कुमारी, कोमल कुमारी, लता कुमारी, लवली कुमारी और पार्षद प्रत्याशी में साईं शंकर और रणधीर कुमार शामिल हैं.

"जिन प्रत्याशियों पर एफआईआर की गई हैं. इनमें तीन मुख्य पार्षद प्रत्याशी, 4 उप मुख्य पार्षद प्रत्याशी और 2 पार्षद प्रत्याशी हैं. सदर एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल एवं एसडीपीओ राजेश कुमार के निर्देश पर जमालपुर अंचलाधिकारी जयप्रकाश ने प्राथमिकी दर्ज कराई है"- सर्वजीत कुमार, थानाध्यक्ष, आदर्श थाना जमालपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details