बिहार

bihar

By

Published : May 29, 2020, 3:37 PM IST

ETV Bharat / state

मुंगेर: बिना सूचना के कई दिनों से अनुपस्थित डॉक्टर को DM ने किया निलंबित

डीएम राजेश मीणा ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सभी चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सा से जुड़े कर्मियों की छुट्टी अगले आदेश तक के लिए रदद् कर दी थी. लेकिन हवेली खड़कपुर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. एलबी गुप्ता बिना पूर्व सूचना के लगातार कई दिनों से अनुपस्थित चल रहे थे.

डॉक्टर को DM ने किया निलंबित
डॉक्टर को DM ने किया निलंबित

मुंगेर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. साथ ही सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. वहीं, डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सफाई कर्मियों को अपने ड्यूटी पर तैनात रहने को कहा गया है. लेकिन खड़कपुर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. एलबी गुप्ता बिना सूचना के कई दिनों से लगातार मुख्यालय से बाहर रह रहे थे. ऐसे में डीएम राजेश मीणा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया.

DM ने डॉक्टर को किया निलंबित
डीएम राजेश मीणा ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सभी चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सा से जुड़े कर्मियों की छुट्टी अगले आदेश तक के लिए रदद् कर दी गई थी. लेकिन हवेली खड़कपुर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. एलबी गुप्ता बिना पूर्व सूचना के लगातार कई दिनों से अनुपस्थित चल रहे थे. उन्हें बार-बार फोन कर और लिखित रूप से ड्यूटी पर लौटने को कहा जा रहा था. लेकिन वो न तो कोई चिट्ठी का जवाब दे रहे थे और न ही पीएचसी का प्रभार ले रहे थे. बिना प्रभारी के पीएचसी की स्वास्थ्य व्यवस्था खराब न हो जाए. इसके लिए डीएम ने तत्काल प्रभाव से इन्हें पद मुक्त कर दिया.

पीएचसी में नए डॉक्टर की नियुक्ति
डीएम ने डॉ. एलबी गुप्ता की जगह डॉक्टर अखिलेश कुमार को सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर का चिकित्सा अधिकारी बनाया है. इस संबंध में असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम कुमार ने नए चिकित्सा अधिकारी को सभी अधीनस्थ पीएचसी के विभाग की निकासी का दायित्व भी सौंप दिया है. वहीं, पीएससी का प्रभार मिलने से अब कार्य सुचारू रूप से संचालित होने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details