बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: कोसी स्नातक चुनाव को लेकर DM ने की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव होने हैं. उससे पहले मुंगेर में होने वाले कोसी स्नातक चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है.

By

Published : Oct 20, 2020, 2:12 PM IST

मुंगेर
मुंगेर

मुंगेर:जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कोसी स्नातक विधान परिषद के मतदान को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. जिसमें सभी आरओ, एसडीओ, बीडीओ, सीओ प्रभारी, चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य शामिल रहे. इस दौरान डीएम ने जिले में अब तक हुई तैयारियों की जानकारी ली और कई दिशा-निर्देश दिए.

बैठक में मौजूद अधिकारी

मौके पर विधान परिषद चुनाव को लेकर सभी को निर्देश दिया गया कि सभी लोग कोविड-19 को देखते हुए सभी तैयारी पूर्ण कर ले. जबकि सभी बूथों पर मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था और सोशल डिस्टेंस के पालन के लिए गोल घेरा बनाना सुनिश्चित करें. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि विधान परिषद चुनाव के लिए 22 अक्टूबर को कुल 12 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. यह मतदान केंद्र सभी प्रखंड कार्यालय एवं नगर निकायों में बनाए गए हैं.

मतदान से पहले होगा पूर्वाभ्यास
डीएम ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन से पहले इस चुनाव में सारी व्यवस्थाओं का पूर्वाभ्यास होगा. विधान परिषद चुनाव में हुए मतदान के बाद मत पेटियों को पूर्णिया के वज्रगृह में रखा जाएगा. जबकि सभी 12 मतदान केंद्रों से लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी. इसको लेकर सभी मतदान केंद्रों पर मूलभूत बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए.

केंद्रों पर उपलब्ध होंगे मास्क और सैनिटाइजर
मतदान केंद्रों पर 500एमएल के 4(2 लीटर) सैनिटाइजर उपलब्ध होंगे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा होना है. इसके अलावा पोस्टल बैलेट और महिला चुनाव कर्मियों से संबंधित मतदान केंद्रों की भी समीक्षा की गई. बैठक में नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, एडीएम विद्यानंद सिंह, संजय कुमार, कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार, अतुल कुमारी, दिनेश कुमार उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details