बिहार

bihar

मुंगेर: प्रमंडलीय आयुक्त ने अधिकारियों के साथ की बैठक, सर्वेक्षण में तेजी लाने का निर्देश

By

Published : Apr 23, 2020, 11:44 PM IST

मुंगेर में प्रमंडलीय आयुक्त बंदना किनी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि बाहर से आए लोगों को छुपाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

munger
munger

मुंगेर: प्रमंडलीय आयुक्त बंदना किनी ने कोविड-19 के संक्रमण और उससे बचाव के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर गुरुवार को चौथे दिन भी समीक्षा बैठक की. उन्होंने कोविड-19 के कार्यों में असहयोगात्मक रवैया और किसी प्रकार की बाधा पहुंचाने वाले कर्मियों/ व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर पर विशेष ध्यान देने का भी आदेश दिया है.

जांच के बाद गांव में आने की अनुमति
बंदना किनी ने बाहर से आने वाले मजदूर या व्यक्तियों को जांच के बाद ही गांव में प्रवेश करने की अनुमति देने का निर्देश दिया है. पंचायतों में माइकिंग से इसकी घोषणा की जाएगी. साथ ही किसी व्यक्ति को छुपाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कोविड-19 के तहत चल रहे प्रखंडों में सर्वेक्षण कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि सर्वेक्षण के दौरान सभी व्यक्तियों को सदैव उपस्थित होना आवश्यक है.

उन्होंने आगामी 2 दिनों में मुंगेर सदर और जमालपुर सदर में सर्वेक्षण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया है. इसमें जो भी कोरोना के लक्षण वाले व्यक्ति पाए जाते हैं, उनका अवश्य परीक्षण कराने का निर्देश दिया है.

बैठक में मौजूद अधिकारी

सर्वेक्षण कार्य में तेजी लाने का निर्देश
प्रमंडलीय आयुक्त बंदना किनी ने कहा कि स्क्रीनिंग और परीक्षण कार्य में पुलिस सक्रिय भूमिका निभाएगी. पशुचारा और खाद्य आपूर्ति की व्यवस्था को लेकर जिला पशुपालन पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देशित करने के लिए जिला पदाधिकारी को कहा गया है. आयुक्त ने बताया कि संक्रमण रोकने के लिए सर्वेक्षण तेजी से किया जाए. साथ ही सर्वेक्षण कार्य में पल्स पोलियो की सभी टीमों को लगाया जाए.

बैठक में डीआईजी मनुमहाराज, जिला पदाधिकारी राजेश मीणा, पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह, आयुक्त के. सचिव जैनेंद्र कुमार, अपर समाहर्ता विद्यानंद सिंह, उप विकास आयुक्त संजय कुमार, सिविल सर्जन पुरुषोत्तम कुमार, प्रमंडलीय उप जनसंपर्क निदेशक दिनेश कुमार उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details