बिहार

bihar

मुंगेरः देर रात औचक निरीक्षण पर निकले DIG, ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने पर 2 SI को किया निलंबित

By

Published : Dec 3, 2020, 3:42 AM IST

डीआईजी मनु महाराज ने मुंगेर और लखीसराय जिले के विविन्न थानों के औचक निरीक्षण किया. इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने पर जमालपुर के एसआई शंभू शरण झा और हेमजापुर के एसआई बीरेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया गया. साथ ही दोनों पर विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है.

ws
ws

मुंगेर:डीआईजी मनु महाराज ने जमालपुर के एसआई शंभू शरण झा और हेमजापुर के एसआई बीरेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया है. डीआईजी के औचक निरीक्षण के दौरान दोनों एसआई थाने से अनुपस्थित पाए गए थे. इसके बाद दोषी एसआई पर यह कार्रवाई की गई है.

दरअसल, डीआईजी मनु महाराज अपनी टीम के साथ देर रात मुंगेर और लखीसराय जिले के विविन्न थानों के औचक निरीक्षण के लिए निकले थे. वे सबसे पहले लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा और मेदनी चौकी थाना पहुंचे. वहां थाना भवनों का निरीक्षण करने के साथ ही सारे दस्तावेजों का भी अवलोकन किया. इसके बाद डीआईजी ने मुंगेर जिले के जमालपुर और हेमजापुर थाने का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के आरोप में जमालपुर के एसआई शंभू शरण झा और हेमजापुर के एसआई बीरेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया.

दोनों एसआई पर विभागीय कार्रवाई का निर्देश
इस संबंध में पूछे जाने पर मनु महाराज महाराज ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही आरोप में हेमजापुर और जमालपुर के एक-एक एसआई को निलंबित किया गया है. वरीय अधिकारियों को दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details