बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुंगेर: कोरोना के तीन मरीज के बाद प्रशासन हाई अलर्ट, शहर को तेजी से किया जा रहा सैनिटाइज

निगम की मेयर रूमा राज ने बताया कि 32 टीमों के तरफ से ये कार्य शहर की सड़कों पर किया जा रहा है. फायर बिग्रेड की मदद से उनके सभी अग्निशमन वाहन और उनके कर्मियों के सहयोग से सैनिटाइजर की छिड़काव किया जा रहा है. इससे संक्रमण का खतरा भी कम होगा.

By

Published : Mar 26, 2020, 1:59 PM IST

मुंगेर
मुंगेर

मुंगेर: बिहार में नोबेल कोरोना वायरस कोविड-19 को राज्य सरकार ने महामारी घोषित कर दिया है. इस बीमारी के रोकथाम के लिए मुंगेर नगर निगम ने कमर कस ली है. मुंगेर नगर निगम अपने इलाके के सभी क्षेत्रों को सैनिटाइज करने का काम तेज कर दिया है. इस काम में नगर निगम में फायर बिग्रेड का मदद ले रहा है. मुंगेर के सभी 45 वार्डों में ये कार्य तेजी से किया जा रहा है.

मुंगेर जिले के श्रीमत पुर पंचायत के चुरम्बा इलाके के 38 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई. उसके संपर्क में रहने वाले दो अन्य परिजनों को रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद मुंगेर जिला प्रशासन अलर्ट पर है. नगर निगम ने इसके रोकथाम और संक्रमण से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर सैनिटाइजर एवं केमिकल का छिड़काव शुरू कर दिया है. इस कार्य के लिए फायर ब्रिगाड विभाग की भी मदद ली गई है. उनकी गाड़ियों को सैनिटाइजर का छिड़काव करने के लिए सड़कों पर उतारा गया है.

सैनिटाइज करते कर्मी

'घबराने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है'

इस संबंध में वार्ड पार्षद सुजीत पोद्दार ने बताया कि नगर निगम अग्निशमन विभाग से सहयोग से सैनिटाइज का काम कर रहा है. ये काफी प्रशंसनीय है. इस विपदा के समय में सभी विभाग एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं. वहीं, निगम की मेयर रूमा राज ने बताया कि 32 टीमों के तरफ से ये कार्य शहर की सड़कों पर किया जा रहा है. फायर बिग्रेड की मदद से उनके सभी अग्निशमन वाहन और उनके कर्मियों के सहयोग से सैनिटाइजर की छिड़काव किया जा रहा है. इससे संक्रमण का खतरा भी कम होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है. शहर में कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details