बिहार

bihar

मुंगेर: शेखपुरा जमात से लौटा था कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रशासन की चिंता बढ़ी

By

Published : Apr 15, 2020, 3:36 PM IST

Updated : Apr 15, 2020, 4:58 PM IST

मुंगरे में बिहार का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था. इसके बाद 6 और मरीजों की पुष्टि जिले में हुई थी. लिहाजा, सभी का इलाज सफलता पूर्वक कर उन्हें घर भेज दिया गया था. ऐसे में एक औऱ मरीज मिलने से प्रशासन की परेशानी बढ़ गयी है.

मुंगेर से सुनील की रिपोर्ट
मुंगेर से सुनील की रिपोर्ट

मुंगेर: जिले के जमालपुर के रहने वाले 60 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह वृद्ध 20 मार्च को जमात में शामिल होने शेखपुरा गया था, ऐसी बात सामने आ रही है. यही वजह थी कि प्रशासन ने इसे कोरेंटाइन में ले लिया था. मंगलवार को वृद्ध का जांच सैंपल लिया गया. बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

शेखुपरा से 30 मार्च को लौटे वृद्ध को प्रशासन ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए, उसे कोरेंटाइन कर दिया. बताया जा रह है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज 20 मार्च को अपने कई साथियों के साथ शेखपुरा जमात में शामिल होने के लिए गया था. लगभग 10 दिनों तक जमात में शामिल होने के बाद वो वापस अपने घर लौटा था.

मुंगेर से सुनील की रिपोर्ट

भाड़े का वाहन किया था बुक
24 मार्च को लागू हुए लॉक डाउन के बाद वृद्ध भाड़े का एक सूमो बुक कर अपने 12 साथियों के साथ वापस मुंगेर आया. इसके चलते प्रशासन ने वृद्ध की सैंपल लिया था. फिलहाल, कोरोना पॉजिटिव वृद्ध को इलाज के लिए पटना एनएमसीएच भेजा गया है. इसकी जानकारी देते हुए कोरेंटाइन सेंटर पर प्रतिनियुक्त चिकित्सक ध्रुव कुमार ने बताया कि इस सेंटर में 42 लोग रहते हैं. सभी का टेस्ट किया गया है. सभी नेगेटिव हैं, केवल एक पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. जिसे इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है.

मुंगेर में ही मिला था कोरोना का पहला मरीज
मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चोरंबा इलाके में कतर से आये 38 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव था. जिसकी मौत हो चुकी है. यह मरीज बिहार में कोरोना का पहला मरीज था. वहीं, इसके संपर्क में आए 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जो सभी स्वस्थ्य हो गये हैं. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को घर भेजा जा चुका है. लेकिन नया मरीज मिलने के बाद प्रशासन की परेशानी और बढ़ गयी है. प्रशासन की माने तो कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आये लोगों को ट्रेस किया जाएगा. इस मामले के बाद डीएम राजेश मीणा ने हाई लेवल मीटिंग की है.

Last Updated : Apr 15, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details