बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: मूसलाधार बारिश से जलजमाव की स्थिति, महामारी फैलने की संभावना

मधुबनी में लगातार बारिश से भयंकर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. आरएस बाजार में एसबीआई के प्रांगण में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. इससे महामारी फैलने की संभावना बढ़ गई है.

By

Published : Jul 18, 2020, 9:55 AM IST

जलजमाव
जलजमाव

मधुबनी: जिले में मूसलाधार बारिश से भयंकर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे महामारी फैलने की संभावना बढ़ गई है. मामला लखनौर प्रखंड के आरएस बाजार के पास का है. ग्रामीण कई बार इसकी शिकायत प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से कर चुके हैं. लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है.

ग्रामीणों ने बताया कि एसबीआई शाखा सहित बाजार में भयंकर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. ये परेशानी आज की नहीं बल्कि 4 सालों से बनी हुई है. बड़ी लाइन के अमान परिवर्तन कार्य शुरू होने के साथ ही जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई. उस समय से प्रत्येक साल बारिश के मौसम में ये जलजमाव की स्थिति महीनों बनी रहती है, जबकि रेल लाइन तैयार हो चुकी है. डीएम के आदेश पर जल निकासी के लिए पम्प सेट लगाकर काम शुरू किया गया, लेकिन फिर मूसलाधार बारिश होने के वजह से भयंकर जलजमाव स्थिति बनी हुई है.

जलजमाव से लोगों को हो रही है परेशानी.

'महामारी फैलने की संभावना'

ग्रामीणों ने कहा कि भयंकर जलजमाव की स्थिति से महामारी फैलने की संभावना बढ़ गई है. पानी सड़ने के बाद महामारी फैलने की संभावना प्रबल दिख रही है. साथ ही बाजार के व्यवसायियों के दुकान में रखे सामान भी बर्बाद हो रहे हैं. लोगों को आने जाने में भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details