बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी में कंटेनर से 1700 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद, उप मुखिया समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

मधुबनी में 1700 लीटर शराब जब्त किया गया है. वहीं, तीन शराब तस्कर को गिरफ्तार (Three arrested with liquor) किया गया है. शराब तस्करों में एक उप मुखिया भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक शराब के इस मामले से जुड़े सभी आरोपियों की संपत्ति जब्त की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Jul 15, 2022, 11:10 PM IST

शराब के साथ तीन गिरफ्तार
शराब बरामद

मधुबनी:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू है. लेकिन इसके बाद भी शराब कारोबारी शराब तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी कड़ी में मधुबनी पुलिस ने एक बार फिर गुप्त सूचना के आधार पर 1700 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने एक कंटेनर ट्रक, एक पिकअप वैन, दो बाइक और तीन मोबाइल के साथ तीन शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पूरा मामला लखनौर थाना क्षेत्र के नेमुआ पोखर बिहारपुर गांव की है.

ये भी पढ़ें-'मार रे ई पुलिसवाला के...' उत्पाद विभाग की टीम पर शराब कारोबारियों का हमला, जान बचाकर भागी पुलिस

शराब के साथ तीन गिरफ्तार: घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली की शराब की बड़ी खेप बिहारपुर में उतरने वाला है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शराब कारोबारियों में एक वर्तमान में मैवी पंचायत के उप मुखिया भी है. पूछताछ के क्रम में शराब तस्करों ने पुलिस को बताया कि वे सभी शराब कारोबार का एक सिंडिकेट चलाते हैं. जिसमें कई लोग शामिल है. पुलिस ने मद्य निषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार तीन शराब तस्कर के अलावा 20 अन्य आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज किया है.

ट्रक कंटेनर जब्त: गिरफ्तार शराब तस्कर की पहचान थाना क्षेत्र के बिहारपुर गांव निवासी नागेंद्र प्रसाद यादव का पुत्र अजीत कुमार, चंदेश्वर यादव का पुत्र रमाकांत रमण और फुलपरास थाना क्षेत्र के किसनीपट्टी गांव निवासी सियाराम यादव का पुत्र भूपेश कुमार उर्फ विपिन कुमार यादव के रूप में किया गया है. झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद ने बताया कि पुलिस ने 1700 लिटर शराब के साथ 3 करोबारी को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों की संपत्ति होगी जब्त: एसडीपीओ ने बताया कि शराब तस्करी के मामले में तीन कारोबारी की गिरफ्तारी के बाद शराब सिंडिकेट से जुड़े 20 अन्य लोगों के खिलाफ जांच शुरू की गई है. इस काण्ड में फुलपरास घोघरडीहा, दरभंगा और हरियाणा के लोग भी शामिल हैं. एक शराब कंटेनर हरियाणा से मंगाया गया था. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में पूरा शराब सिंडिकेशन की कनेक्टिविटी सामने आ चुका है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: शराब कारोबारी बैरिकेडिंग तोड़कर भागा तो गार्ड ने की फायरिंग, पुलिस ने माफिया को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details