बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, मृतक की पत्नी ने जेल प्रशासन पर लगाया आरोप

मधुबनी के झंझारपुर स्थित उपकारा में एक सप्ताह पूर्व अशोक शाह नाम के एक कौदी की मौत हो गई. एसडीएम ने इम मामले को लेकर एक जांच टीम बनाई है.

By

Published : May 18, 2019, 6:49 AM IST

झंझारपुर

मधुबनी: जिले में एक विचाराधीन कैदी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इसको लेकर मृतक की पत्नी ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि पिटाई से उसकी मौत हो हुई है. वहीं, एसडीएम इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

मामला जिले के झंझारपुर स्थित उपकारा का है. बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व एक विचाराधीन कैदी अशोक शाह की जेल में मौत हो गई थी. जेल में वह डेढ़ सालों से बंद था. इस घटना के बाद जेल अधीक्षक नंदकिशोर चौधरी और डॉक्टर अमित कुमार झा छुट्टी पर चले गए हैं. मृतक के पत्नी ने जेल प्रशासन पर लापारवाही का लिखित शिकायत भी की है.

मृतक की पत्नी और एसडीएम का बयान

जेल अधीक्षक मांगा गया स्पष्टीकरण
प्रशासन ने इस मामले में एक जांच टीम बनाई है. लेकिन 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सका है. इसको लेकर मृतक की पत्नी ने प्रशासन पर आरोप लगाया की जेल अधीक्षक को बचा रहा है. वहीं, एसडीएम अंशुल अग्रवाल ने बताया कि कैदी की मौत बीपी से हुई है. इसका जांच चल रहा है. जेल अधीक्षक से इस मामले का स्पष्टीकरण मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details