बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: बेनीपट्टी के पास दो जगहों पर टूटा बांध, दूसरे इलाकों से टूटा संपर्क

बाढ़ के कारण कई गांव के लोगों का मुख्यालय और मुख्य सड़क से संपर्क टूट चुका है. वहीं, रानीपुर में दो जगहों पर क्रमशः 10 और 15 फुट की दूरी में महाराजी बांध टूट चुका है. बसैठ से एक किमी पूर्व मदरसा के पास बांध टूट चुका है. साथ ही नजरा में दो जगहों पर महाराजी बांध टूट गया है.

By

Published : Jul 17, 2019, 8:20 AM IST

Updated : Jul 17, 2019, 9:21 AM IST

बिहार में बाढ़

मधुबनी:राज्य के 12 जिले बाढ़ की चपेट में है. 25 लाख लोग इस बाढ़ से प्रभावित हैं. वहीं, 65 लोगों की डूबने से मौत हो गई है. बाढ़ के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, जिले में बेनीपट्टी के पास महाराजी बांध 10 से 15 फुट की दूरी पर दो जगहों से टूट गया है. जिससे गांवों में बाढ़ की स्थिति काफी भयावह हो गयी है. जिन-जिन जगहों पर बांध टूट गये हैं. उसके आस पास के गांव और टोले टापू में बदल गये हैं.

जिले में बाढ़ से भयावह हालात

बाढ़ के कारण कई गांव के लोगों का मुख्यालय और मुख्य सड़क से संपर्क टूट चुका है. हजारों परिवारों को भोजन और पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. बाढ़ से घिरे लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. बाढ़ के कारण कई परिवार बेघर हो चुके हैं. करीब दो सौ से अधिक परिवार विस्थापित होकर आस-पास के विद्यालय भवन, स्टेट हाईवे और उंचे स्थानों पर शरण लिये हैं.उनलोगों को मदद नहीं मिल पा रही है. बाढ़ से प्रभावित लोग मदद की आस में हैं.

जिले में बाढ़ से भयावह हालात

जिले में कहां-कहां टूटा है बांध
जिले में बहने वाली नदियों पर बने बांध कई जगहों पर टूट चुके हैं. इसमें रानीपुर गांव के पास दो जगहों पर क्रमशः 10 और 15 फुट की दूरी में महाराजी बांध टूट चुका है. बसैठ गांव से एक किमी पूरब मदरसा के पास बांध टूट चुका है. नजरा के पास भी दो जगहों पर महाराजी बांध टूट गया है. वहीं, 2017 में आये बाढ़ में जब बांध टूटा था इस बार भी उसी जगह पर फिर से बांध टूट गया है. यादव टोल के पास 15 से 20 फुट की दूरी पर दो जगहों पर बांध टूटा गया है. साथ हीं, अधवारा समूह की नदी का शिवनगर गांव के पास बांध टूट गया है.

Last Updated : Jul 17, 2019, 9:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details