बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वाइप मशीन से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 1 गिरफ्तार

मधुबनी पुलिस ने पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक चार पहिया वाहन, स्वैप मशीन और दो मोबाइल भी जब्त किया है.

By

Published : Feb 11, 2020, 8:43 AM IST

Updated : Feb 11, 2020, 9:14 AM IST

पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मधुबनी:जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने स्वेप मशीन के माध्यम से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का उद्भेदन किया है. एसबीआई के एटीएम में घुसकर मदद के नाम पर एटीएम का क्लोन तैयार करने वाला गिरोह का एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारअपराधी मुजफ्फपुर जिले के मीनापुर थाना के पानापुर गांव का रहने वाला है.

मदद के बहाने से वारदात को दिया अंजा
एसपी डॉ. प्रकाश ने बताया कि पंडौल के एसबीआई एटीएम में एक व्यक्ति ने मदद के बहाने से वारदात को अंजाम देता है. इसी क्रम में आरोपी ने एक व्यक्ति की सहायता की बात करते हुए स्वैप मशीन में उसका एटीएम स्वैप कर दिया. इसी दौरान व्यक्ति पर संदेह होने पर एटीएम में मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया. पकड़ाए व्यक्ति के पास से एटीएम स्वैप करने वाला मशीन भी बरामद किया गया.वहीं, उसके तीन साथी भागने में सफल रहे. आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि चार लोगों का उनका ग्रुप है, जो जिले के विभिन्न एटीएम में जाकर ग्राहकों को सहायता के नाम पर एटीएम लेकर स्वैप मशीन से स्कैन कर कंप्यूटर के जरिए नए एटीएम का क्लोन तैयार करते हैं. क्लोन तैयार करने के बाद लोगों के खाते से पैसे की निकासी की घटना को अंजाम देते हैं.

पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

फरार व्यक्तियों के खिलाफ की जा रही छापेमारी
आरोपी ने बताया कि इस गिरोह का कार्य क्षेत्र मधुबनी जिला है. वहीं, अपराधी के निशानदेही पर फरार व्यक्तियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है. इस घटना में एक चार पहिया वाहन, स्वैप मशीन और दो मोबाइल भी जब्त किया गया है. विशेष टीम में शामिल अधिकारियों में डीएसपी कामिनी वाला, पुलिस निरीक्षक देवेंद्र कुमार यादव, पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार, राजनगर थानाध्यक्ष अमृत लाल साह, एएसआई अब्दुल कलाम एजाज, एएसआइ तैयब हसन और सिपाही सुरेश कुमार शामिल थे.

Last Updated : Feb 11, 2020, 9:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details