बिहार

bihar

मौसम को देखते हुये DM ने तटबंधों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

By

Published : Jun 17, 2020, 6:16 PM IST

मधुबनी के डीएम डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने बारिश को देखते हुए जिले के कई तटबंधों का निरिक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से क्षतिग्रस्त बांध की जल्द मरम्मत करने का निर्देश दिया.

तटबंधों का निरीक्षण
तटबंधों का निरीक्षण

मधुबनी: डीएम डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने भारत-नेपाल सीमा से सटे जयनगर अनुमंडल स्थित कमला नदी के विभिन्न तटबंधों का निरिक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अकौन्हा स्थित तटबंधों का भी जायजा लिया. वहीं इसके पहले तेघड़ा में बनाये जा रहे तटबंध को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिये जिला प्रशासन पूरी तरह सजग हो चुकी है.

आगामी मौसम को लेकर डीएम ने की बैठक

डीएम ने तटबंधों का किया निरिक्षण
डीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान देवधा उत्तरी पंचायत के अकौन्हा बांध का निरीक्षण किया गया. जहां साल 2019 में बांध टूटने से बाढ़ आयी थी. इस दौरान उन्होंने कार्य की प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की. साथ ही बांध को अविलंब पूर्ण करने हेतु कार्यपालक अभियंता, जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया. इसके बाद डीएम ने जयनगर अनुमंडल कार्यालय में जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के साथ विभिन्न विषयों पर समीक्षा बैठक की.

तटबंधों का निरीक्षण

इनकी रही मौजूदगी
बता दें कि इस अवसर पर डॉ. सत्यप्रकाश, पुलिस अधीक्षक, मधुबनी, श्री अवधेश राम, अपर समाहर्ता मधुबनी, श्री शंकर शरण सिंह, कमाडेंट, एसएसबी, श्री शंकर शरण ओमी, अनुमंडल अधिकारी, जयनगर समेत प्रखंड विकास अधिकारी, अंचल अधिकारी और थानाध्यक्ष मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details