बिहार

bihar

मधुबनी: DM डॉ नीलेश ने जिला टास्क फोर्स और खरीफ विपणन को लेकर की बैठक

By

Published : Dec 6, 2020, 9:40 AM IST

जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स और खरीफ विपणन मौसम 2020-21 की समीक्षात्मक बैठक जिला सभागार में हुई. इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए.

मधुबनी
जिला टास्क फोर्स ओर खरीफ विपणन की बैठक

मधुबनी: जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स और खरीफ विपणन मौसम 2020-21 से संबंधित समीक्षात्मक बैठक जिला समाहरणालय के सभाकक्षा में आयोजित की गई. इस दौरान अपर समाहर्ता और जिला प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी भी मौजूद थे.

बैठक में जिलाधिकारी ने दिये कई आवश्यक निर्देश
बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य रूप से अधिप्राप्ति कार्य में तेजी लाने और सीमांत और लघु किसानों से प्राथमिकता के आधार पर धान क्रय करने का निर्देश सभी सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों को दिया. साथ ही खरीफ विपणन मौसम 2020-21 अन्तर्गत जिला के सभी किसानों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक किसानों का निबंधन कराने एवं निबंधित किसानों को सत्यापित करने में तेजी लाने का भी निर्देश दिया है.

कुल 1447 किसानों द्वारा अबतक कराया गया निबंधन
जिला अन्तर्गत अभी तक कुल 1447 किसानो द्वारा निबंधन कराया गया है और कुल 41 किसानों से 1643.6 क्विंटल धान की खरीद की गई है. जिला पदाधिकारी द्वारा धान अधिप्राप्ति कार्य में अधिक से अधिक किसानों को इस योजना से लाभान्वित करने का निर्देश दिया गया है. अब देखना है कि जिलाधिकारी के आदेश का पालन अधिकारी किस रूप में करते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details