बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तरीय प्रशिक्षण की शुरुआत, 2 शिफ्टों में दी जा रही ट्रेनिंग

बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. चुनाव को लेकर सभी राजनितिक पार्टियां अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुट गई है.

By

Published : Sep 23, 2020, 1:03 PM IST

District level training
जिला स्तरीय प्रशिक्षण

मधुबनी:बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मैदान में उतर गई है. वहीं, सरकार और जिला प्रशासन की ओर से भी चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने की बनाने की तैयारियां को जा रही है. इसी क्रम में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव कर्मियों का जिला स्तरीय प्रशिक्षण शुरू किया गया है.

जिला स्तरीय प्रशिक्षण
जिले के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों के आरओ और एआरओ की ओर से चयनित 232 जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनरों को जिला निर्वाचन की इकाई वेयर हाउस के सभागार में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. कोविड-19 के संक्रमण प्रभाव के कारण सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करने हेतु इनका प्रशिक्षण दो शिफ्टो में किया गया है. जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 1 बजे तक और दूसरी 3 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित है.

जिला स्तरीय प्रशिक्षण

कोरोना के बीच चुनाव
बिहार में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इसके साथ ही कई जिले बाढ़ का दंश झेल रहे हैं. इन सभी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव राजनितिक पार्टियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरु कर दी है. वहीं, सरकार और जिला प्रशासन के लिए कोरोना और बाढ़ के बीच चुनाव कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details