बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुशील मोदी ने दिवंगत सांसद रामचन्द्र पासवान के साथ बिताए पल को किया याद

दिवंगत सांसद का शव लोजपा कार्यालय ले जाया जाएगा. लोगों के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर यहां रखा जाएगा. इसके बाद शाम 3 बजे दीघा घाट पर अंतिम संस्कार होगा.

By

Published : Jul 22, 2019, 9:50 AM IST

सुशील कुमार मोदी शोक व्यक्त करते हुए

मधुबनीः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने समस्तीपुर के सांसद रामचन्द्र पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनकी आत्मा की शांती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि रामचंद्र पासवान जी मृदुभाषी और सहनशील स्वभाव के व्यक्ति थे. लोकसभा चुनाव में हमने उनके साथ रॉड शो किया था. रामचंद्र पासवान 10 दिन से बीमार चल रहे थे. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया पर रविवार दोपहर को उनका निधन हो गया. आज पटना में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

दीघा घाट पर अंतिम संस्कार
जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से उनका शव लोजपा कार्यालय ले जाया जाएगा. लोगों के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर यहां रखा जाएगा. इसके बाद शाम 3 बजे दीघा घाट पर अंतिम संस्कार होगा.

सुशील कुमार मोदी शोक व्यक्त करते हुए

12 जुलाई को पड़ा दिल का दौरा
दिवंगत लोजपा सांसद लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई थे. 12 जुलाई को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. राज्यपाल लालजी टंडन ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

रामचंद्र पासवान का सफर

  • 1 जनवरी 1962 ई को खगड़िया में हुआ जन्म
  • 21 जुलाई 2019 को 1:24 बजे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में ली अंतिम सांस
  • तीन भाइयों में सबसे छोटे थे रामचंद्र पासवान
  • 1999 से 2009 तक लोकसभा में रहे सांसद
  • 1999 में पहली बार जेडीयू के टिकट पर जीत कर पहुंचे थे संसद
  • 2004 में जेडीयू के दशाई चौधरी को हरा कर दूसरी बार बने सांसद2009 में जेडीयू के महेश्वर हजारी के हाथों हार का करना पड़ा सामना
  • 2014 में तीसरी बार जीत का परचम लहराया
  • 2019 में कांग्रेस के अशोक राम को हरा कर चौथी बार पहुंचे संसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details