बिहार

bihar

Indo Nepal Border पर नशीली दवाओं की खेप बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 23, 2023, 6:17 PM IST

मधुबनी में नशीली दवा की तस्करी का मामला सामने आया है. एसएसबी ने नशीली दवाओं के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. एसएसबी ने कार्रवाई करते हुए एक दुकान नेपाल से लाई गई नशीली दवा के साथ तस्कर को धर दबोचा. पढ़ें पूरी खबर..

मधुबनी में नशीली दवा बरामद
मधुबनी में नशीली दवा बरामद

मधुबनी: बिहार के मधुबनी में नशीली दवाओं की खेप बरामद हुई है. इंडो नेपाल सीमा पर गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी ने कार्रवाई की. बताया जाता है कि नेपाल से एक तस्कर नशीली दवा लेकर आया था. उसे जयनगर में एक दुकान से नेपाली करंसी और नशीली दवा के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई इंडो नेपाल सीमा के कमला चौकी के एसएसबी 48वीं वाहिनी के जवानों ने की.

ये भी पढ़े : Indo-Nepal Border पर दो बंग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, SSB 48वीं वाहिनी के जवानों ने पकड़ा

एसएसबी को मिली थी गुप्त सूचना : एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट विवेक ओझा को गुप्त सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में नकली दावों के साथ एक तस्कर भारत के जयनगर स्थित फार्मा दुकान पर पहुंचा है. इसके बाद सीमा से 1.5 किलो मीटर अंदर भारत के जयनगर में दुकान गौतम फार्मा एंड वेटनरी हाउस में एक व्यक्ति को नशीली दवाओं, मादक पदर्थों नेपाली करंसी के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्ति अखिलेश कुमार पंजियार उर्फ अमित, पिता सुशील पंजियर, उम्र 29 वर्ष मारवाड़ी मुहल्ला वार्ड नंबर 8 जयनगर का रहने वाला है.

नशीली दवा और इंजेक्शन बरामद : बरामद की गई सामग्री में 100 एमएल की 2544 बोतल कफ सीरप (254.400 लीटर), इंजेक्शन-5041 पीस, टैबलेट-9636 पीस, 58,836 नेपाली रुपया, 1,06,590 भारतीय रूपया, तीन मोबाइल शामिल है. अभी जब्ती और गिरफ्तारी के आगे की प्रक्रिया जारी है. चंद्रशेखर कार्यवाहक कमांडेंट, 48वीं वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए एसएसबी के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं.

"एसएसबी की ओर से लगातार चलाए जा रहे अभियान के दौरान कामयाबी मिल रही है. आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाये जाएंगे और सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा". - चंद्रशेखर, कार्यवाहक कमांडेंट, एसएसबी 48वीं वाहिनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details