बिहार

bihar

By

Published : Dec 20, 2021, 7:27 AM IST

ETV Bharat / state

इंडो-नेपाल सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार, घुसपैठ करते हुए SSB के जवानों ने पकड़ा

मधुबनी में एसएसबी के जवानों ने इंडो-नेपाल सीमा (Indo Nepal Border) से घुसपैठ करते हुए एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है. फिलहाल उसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

Chinese national arrested
इंडो नेपाल सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार

मधुबनी:बिहार के मधुबनी जिले में इंडो-नेपाल सीमा से चीनी नागरिक गिरफ्तार (Chinese National Arrested From Indo Nepal Border) हुआ है. एसएसबी ने भारत में प्रवेश करने के बाद उसे गिरफ्तार किया है. एसएसबी के अधिकारियों ने पूछताछ के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान चीन के दक्षिणी तट पर फुजियान प्रांत के रहने वाले जिउ जियांग शी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें:लाखों रुपये के गांजा के साथ इंडो-नेपाल सीमा पर तस्कर गिरफ्तार, एनसीबी की टीम पूछताछ में जुटी

जिले के मधवापुर थाना प्रभारी गया सिंह ने बताया कि भारत में घुसपैठ की कोशिश करने वाले चीनी नागरिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार, आरोपी को शनिवार को भारत-नेपाल सीमा से लगे पिलर नंबर 295/2 पर माधवापुर में गांधी चौक के पास से गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी भारतीय क्षेत्र में अपने प्रवेश से संबंधित कोई भी वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. जिसके कारण उस चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. बता दे कि कुछ दिन पूर्व भी इंडो-नेपाल सीमा से एक इटालियन नागरिक को गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:इंडो-नेपाल बॉर्डर खुला तो वाल्मीकिनगर में लोगों ने मनाई खुशियां, महापर्व छठ के पहले पर्यटन नगरी हुआ गुलजार

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details