बिहार

bihar

मधुबनीः  इंटरमीडिएट परीक्षा में मजिस्ट्रेट पर छात्रा ने लगाया अभद्रता का आरोप

By

Published : Feb 7, 2020, 8:42 AM IST

इंटरमीडिएट परीक्षा में नकल रोकने के उद्देश्य से मधुबनी के छात्र-छात्राओं की सख्ती से जांच की जा रही है. इसी दौरान परीक्षा दे रही एक छात्रा राम कुमारी ने डीसीएलआर महेश्वर सिंह पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है.

madhubani
छात्राओं की सख्ती से जांच

मधुबनीः जिले में चल रही इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान एसडीएम पर छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का मामला सामना आया है. परीक्षा दे रही एक छात्रा का आरोप है कि डीसीएलआर महेश्वर सिंह ने परीक्षा हॉल में स्वेटर खुलवाकर सबकी तलाशी करवाई और उनके कपड़ों पर कमेंट भी किया.

स्वेटर खुलवाकर सख्ती से की गई तलाशी
पूरा मामला फुलपरास प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय गोरगामा का है. जहां इंटरमीडिएट परीक्षा में नकल रोकने के उद्देश्य से सख्ती से जांच की जा रही है. इसी दौरान परीक्षा दे रही एक छात्रा ने डीसीएलआर महेश्वर सिंह पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है. छात्रा का कहना है कि डीसीएलआर ने स्वेटर खुलवाकर खुद उसकी तालाशी ली.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

छात्रों के कपड़े पर भी कमेंट
छात्रा का कहना है कि जब उसने विरोध किया तो अधिकारी ने अपने हाथ से उसके दुपट्टे को उतारकर नीचे फेंक दिया. साथ ही उसे परीक्षा से निष्कासित भी कर दिया गया. इतना ही नहीं एसडीएम ने परीक्षा हॉल में एक दूसरी छात्रा के कपड़े पर कमेंट करते हुए कहा कि- 'किस स्कूल में पढ़ती है, जहां ये भी नहीं बताया गया है कि स्कूल में कैसा कपड़ा पहनकर आते हैं'.

छात्रा के जरिए दिए गए आवेदन की प्रति

ये भी पढ़ेंः पटना: इंटरमीडिएट परीक्षा के चौथे दिन प्रदेश में पकड़े गए 17 नकलची, किए गए निष्काषित

डीएम ने दिए जांच के आदेश
वहीं, पीड़ित छात्रा ने घटना को लेकर एसडीएम फुलपरास और डीएम को लिखित आवेदन दिया है. जिसमें उसने डीसीएलआर महेश्वर सिंह पर परीक्षा में गलत तरीके से चेकिंग करने का आरोप लागाया है. इस घटना से लोग मर्माहत हैं. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई करने की बात कही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details