बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी में 95 नए संक्रमित मरीजों की हुई पुष्टि, कुल संख्या पहुंची 3227

मधुबनी में आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, बुधवार को जिले में 95 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद कुल आंकड़ा बढ़कर 3227 पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 20, 2020, 4:06 PM IST

Civil Surgeon Dr. Sunil Kumar Jha
सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा

मधुबनी: पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. आए दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं, बिहार भी इससे अछूता नहीं है. पूरे बिहार में तेजी के साथ संक्रमण का प्रकोप फैल रहा है. बिहार में बुधवार तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख 12759 पहुंच गया. जिनमें से 568 लोगों की मौत हो चुकी है.

95 नए मरीजों की पुष्टि
वहीं, मधुबनी में भी कोरोना संक्रमित मरीज का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार को एक बार फिर जिले में 95 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3227 हो गई है. सिविल सर्जन कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है. सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया जिले के लदनिया प्रखंड में 10, मधवापुर प्रखंड में 10, बेनीपट्टी प्रखंड में 17, हरलाखी प्रखंड में सबसे अधिक 21,पंडौल प्रखंड में दो , खजौली प्रखंड में 6, जयनगर प्रखंड में पांच बिस्फी प्रखंड में 1, घोघरडीहा प्रखंड में 6, बासोपट्टी प्रखंड में 6, राजनगर प्रखंड में 7, रहिका प्रखंड में 4 जिसमे मधुबनी शहर में 2 और सदर अस्पताल से एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.

सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा

कोरोना का कहर जारी
सीएस ने बताया कि नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3227 हो गई है. वहीं, जिले में अब तक 3 मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क का उपयोग करने की अपील की जा रही है. वहीं, बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूमने वाले व्यक्तियों से सभी थानाध्यक्षों को जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details