बिहार

bihar

मधुबनी में 56 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों कुल आंकड़ा 5 हजार के पार

By

Published : Sep 16, 2020, 7:50 PM IST

मंगलवार को मधुबनी में 56 और नई संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 5 हजार के पार पहुंच गया.

Madhubani
Madhubani

मधुबनी: कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में मंगलवार को 56 और नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 हजार 437 हो गयी. हालांक, राहत की बात यह है कि संक्रमित मरीज तेजी से रिकवर कर रहे हैं.

सबसे ज्यादा प्रभावित झंझारपुर प्रखंड
संक्रमित मरीजों की पुष्टि करते हुए जिले के सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि झंझारपुर प्रखंड में सर्वाधिक 29 नए मरीज मिले हैं. जबकि, खजौली प्रखंड में दो, बेनीपट्टी प्रखंड में दो, लखनौर प्रखंड में एक, अंधराठाढ़ी प्रखंड में तीन, बिस्फी प्रखंड में तीन, लौकही प्रखंड में दो, राजनगर प्रखंड में तीन, बासोपट्टी प्रखंड में एक, हरलाखी प्रखंड में एक, लदनिया प्रखंड में दो, बाबूबरही प्रखंड में एक, पंडौल प्रखंड में दो, मधेपुर प्रखंड में एक, कलुआही प्रखंड में एक और रहिका प्रखंड में एक मरीज मिले हैं.

46 सौ मरीज हो चुके हैं ठीक
सिविल सर्जन ने बताया कि 56 संक्रमित नए मरीजों के साथ अब जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5 हजार 437 के पार हो चुकी है. उन्होंने बताया कि लगभग 46 सौ से अधिक जिलावासी इस बीमारी को मात देकर अपने घर वापस भी जा चुके हैं.

जिला प्रशासन अलर्ट
जिले में नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन के कान एक बार फिर से खड़े हो चुके हैं. संक्रमण पर पूरी तरह से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन मास्क का उपयोग करने की अपील कर रही है. इसको लेकर प्रशासन लगातार मास्क चेकिंग अभियान और जागरूकता अभियान भी चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details